आईएस के तीन संदिग्ध समर्थक गिरफ़्तार, तेलंगाना एटीएस को सौंपा गया

आईएस के तीन संदिग्ध समर्थक गिरफ़्तार, तेलंगाना एटीएस को सौंपा गया

मुंबई: महाराष्ट्र में नागपुर के बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों लड़के आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की तैयारी में थे। इन्हें तेलंगाना पुलिस और महाराष्ट्र एंटी टेररिज्म स्‍क्‍वाड के संयुक्त ऑपरेशन में पकड़ा गया। महाराष्ट्र एटीएस ने तीनों लड़कों को तेलंगाना एटीएस को सौंप दिया है।

सूत्रों के मुताबिक़, तेलंगाना के अलग-अलग इलाकों में इन तीनों युवकों के परिजनों ने इनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा रखी थी। ये तीनों युवक नागपुर-इंदौर के रास्ते श्रीनगर जाने की फिराक में थे।

पिछले दिनों जयपुर से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मार्केटिंग मैनेजर सिराजुद्दीन को आईएसआईएस का एजेंट होने के शक में अरेस्ट किया गया था, जिसके बाद पुणे की एक लड़की को हिरासत में लिया गया। बताया गया कि वह भी इंटरनेट पर कट्टरपंथी विचारधारा से प्रभावित होकर आईएसआईएस में शामिल होना चाहती थी।

मुंबई के मालवणी से हाल ही में 11 लड़के लापता हुए, जिसमें से कुछ वापस आ चुके हैं। शक है कि इन्हें भी कोई बरगला कर आईएसआईएस में शामिल करवाने की तैयारी में था। मुंबई से सटे कल्याण से कुछ महीने पहले चार लड़के आईएसआईएस में शामिल होने इराक गए थे। उसमें सिर्फ आरीब मजीद ही वापस लौटा, जिसके खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी चार्जशीट दायर कर चुकी है।

Top Stories