आईनॉक्स ने किया जांबाज सैनिकों के लिए ‘उरी’ की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन

आईनॉक्स ने किया जांबाज सैनिकों के लिए ‘उरी’ की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन

आईनॉक्स, भारत की सबसे तेजी से बढ़ती मल्टीप्लेक्स चेन, भारतीय सेना पर उरी कैंप में हुए हमले पर आधारित आनेवाली फिल्म उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक के एक विशेष प्रीव्यू के साथ राष्ट्र के असली नायकों को सलाम करता है।

देश के असली नायकों के लिए फिल्म के लीड कलाकारों विक्की कौशल और यामी गौतम की मौजूदगी में राजधानी दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एपिकुरिया में इस फिल्म का विशेष प्रीमियर आयोजित किया गया। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है, जबकि इसका निर्माण रोनी स्क्रूवाला ने किया है। ‘उरी’ दुनिया भर में 11जनवरी, 2019 को रिलीज हो रही है।

दिल्ली मीडिया के साथ 50 से अधिक मेहमानों ने फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग में हिस्स लिया और इस मौके पर विक्की कौशल और यामी गौतम के साथ खास बातचीत भी की। दोनों कलाकारों ने भारतीय सेना के परिसर में फिल्म के लिए लिए गए प्रशिक्षण संबंधी तथ्यों के साथ भारतीय सैन्य कर्मियों के जीवन का अनुभव साझा किया।

विक्की ने कहा, ‘यह वास्तव में एक स्पीचलेस अनुभव रहा, क्योंकि इस फिल्म के जरिये पहली बार मैंने हमारे सैनिकों और उनके जीवन को इतने करीब से देखा। यही वजह है कि अब मैं उनके लिए अधिक सम्मान और प्यार महसूस करता हूं। हम सभी उनके सामने वास्तव में बौने हैं, क्योंकि ये सैनिक ही वास्तविक जीवन के नायक हैं।’ इसके अलावा उन्होंने आगे कहा, ‘इस फिल्म में काम करना और इसके लिए अपने किरदार की तैयारी करना मेरे लिए फुल टाइम जॉब जैसा था, क्योंकि मैं रोज 7 से 8 घंटे की कठिन फिजिकल ट्रेनिंग के दौर से गुजरता था। सुबह 6 बजे से जिम से ही मेरी ट्रेनिंग की शुरुआत हो जाती थी। यही वजह है कि इस फिल्म का पूरा शेड्यूल मेरे जीवन के बेहद रोमांचक समय के रूप में सामने आया।’

बता दें कि आईनॉक्स अपनी फिल्म टिकटों की बिक्री का एक हिस्सा सेना कल्याण सीएसआर फंड को दान करेगा। इस अनूठी पहल के बारे में आईनॉक्स लेजर लि. के मुख्य विपणन अधिकारी सौरभ वर्मा ने कहा, ‘आईनॉक्स में हम हरसंभव तरीके से फिल्म को जीने में विश्वास करते हैं और फिल्म के साथ हमारा यह एसोसिएशन हमें मनोरंजन के मंच का उपयोग करते हुए समाज को बड़ा संदेश और राष्ट्र के असली नायकों की मदद करने का मौका देती है।’

उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक कश्मीर के उरी आर्मी बेस कैंप में हुए भयानक आतंकी हमलों पर आधारित है। यह भारतीय सेना का अपने दुश्मन से बदला लेने के लिए अब तक के सबसे सफल गुप्त ऑपरेशन है। आरएसवीपी मूवीज के बैनर तले प्रदर्शित इस फिल्म में परेश रावल और मोहित रैना भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Top Stories