Sunday , February 25 2018

आईसीआईसीआई बैंक और पेटीएम ने की नयी सेवा की शुरूआत, लोन लें वो भी बिना ब्याज के

नयी दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक और मोबाइल वॉलेट पेटीएम ने नयी सेवा शुरू की है. इस सेवा के जरिए अब कोई भी रोजमर्रा की चीजों का पेमेंट करने के लिए 20,000 रुपये तक डिजिटल क्रेडिट प्राप्त कर सकेगा. इस नयी सेवा को पोस्टपेड सेवा नाम दिया गया है जिसकी मदद से ग्राहक अपनी जरूरतों की चीजें जैसे बिजली-पानी का बिल, ग्रॉसरी का बिल डिजिटल क्रेडिट पर मिले इस लोन से कर सकेंगे. इस सेवा की खास बात यह है कि बैंक की तरफ से इस पैसे पर 45 दिन तक किसी तरह का ब्याज नहीं वसूला जाएगा. इस तरह 45 दिन के लिए आपको बिना ब्याज के बैंक से लोन उपलब्ध हो जाएगा.

इस सेवा के तहत ICICI बैंक ग्राहको को 3000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक का क्रेडिट उपलब्ध करा सकता है. हालांकि, यह लिमिट ग्राहक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगी जिस ग्राहक का क्रेडिट स्कोर जितना मजबूत होगा वह उसे उतना ज्यादा लोन का लाभ उठा सकेगा.

पेटीएम और आईसीआईसीआई बैंक पोस्टपेड सेवा एक डिजिटल क्रेडिट अकाउंट होगा जिसे ग्राहक फौरन एक्टिवेट कर सकेंगे. इसको एक्टिवेट कराने के लिए किसी कागजी कार्रवाई की आवश्‍यकता नहीं होगी. आपको बैंक के भी चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. यही नहीं इसके लिए अलग से भी कोई चार्ज ग्राहक को नहीं देना होगा.

ग्राहक को सबसे पहले पेटीएम पर जाकर पेटीएम पोस्टपेड प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद जो ऑप्शन दिखेगा उसमें अपना आधार और पैन कार्ड डालकर पेटीएम पोस्टपेड सेटअप करें. अगले 2 मिनट में आपका पेटीएम पोस्टपेड सेटअप हो जाएगा जिसके बाद किसी भी जगह पेमेंट करने के लिए पेमेंट ऑप्शन पर ग्राहक को क्लिक करना होगा. इसके बाद पासबुक सेक्शन में जाकर अपनी खरीदारी की डिटेल्स ग्राहक चेक कर सकेंगे.

TOPPOPULARRECENT