Wednesday , December 13 2017

आई पी एल स्पाट फिक्सिंग में माख़ूज़ खिलाड़ियों पर बी सी सी आई का इमतिना (प्रतिबंध)

आई पी एल स्पाट फिक्सिंग स्कैंडल में पकड़े गए क्रिकेटर्स के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते हुए बी सी सी आई ने आज पेसर टी पी सधीनदरा पर ताहयात इमतिना आइद कर ( हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा) दिया लेकिन कुछ हल्की सज़ाएं चार दीगर डोमेस्टिक खिलाड़ियों को

आई पी एल स्पाट फिक्सिंग स्कैंडल में पकड़े गए क्रिकेटर्स के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते हुए बी सी सी आई ने आज पेसर टी पी सधीनदरा पर ताहयात इमतिना आइद कर ( हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा) दिया लेकिन कुछ हल्की सज़ाएं चार दीगर डोमेस्टिक खिलाड़ियों को दी गईं जो ख़ुद भी टी वी स्टिंग ऑप्रेशन में बेनकाब हुए।

इन खिलाड़ियों पर जिन में से किसी ने भी हिंदूस्तान की नुमाइंदगी नहीं की, मुख़्तलिफ़ मुद्दत की पाबंदी का फ़ैसला बी सी सी आई की डिसिप्लिनरी कमेटी ने किया, जिस की सरबराही सदर बोर्ड एन सिरीनिवासन ने की, और जिस की मीटिंग यहां मुनाक़िद हुई ताकि इस मुआमले पर रवी सिवानी की पेश कर्दा रिपोर्ट पर ग़ौर-ओ-ख़ौज़ किया जा सके।

पैनल के दीगर अरकान नायब सदर अरूण जेटली और निरंजन शाह हैं। बी सी सी आई ज़राए के बमूजब ( मुताबिक) जहां 28 साला सधीनदरा सब से ज़्यादा मुतास्सिर हुए क्योंकि इनका कैरीयर बज़ाहिर ख़त्म हो चुका है, वहीं शलभ पर पाँच साल का इमतिना ( प्रतिबंध) लगाया गया। मोहनीश मिश्रा, अमीत यादव और अभीनव बाली को फी कस एक साला पाबंदी आइद की गई।

टेलीविज़न स्टिंग ऑप्रेशन ने दावा किया था कि ये खिलाड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग और दीगर मैचों में ग़लत मुआमलतों के लिए राज़ी हुए। पाँच में से तीन खिलाड़ियों सधीनदरा, मिश्रा और बाली ने आज मीटिंग में शिरकत की ताकि अपने नक़ात नज़र तादीबी पै नल के रूबरू पेश कर सकें।

TOPPOPULARRECENT