Monday , December 18 2017

आउटेज ट्रिगरर्स सैलऑफ़ के बाद अब बिटकॉइन मेनिया हुआ बाधित!

बिटकॉइन, जो डिजिटल गोल्ड के पल हैं, से प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ लेना पड़ता है। लेकिन बुधवार, बिलकुल ठीक था, बहुत कुछ विपुल चोटियों की एक जंगली दौड़ और श्वेत-घुटने की गिरावट से लोगों में भूचाल सा आ गया है।

बिटकॉइन में बसे हुए रैली, निवेश के इतिहास में कुछ उदाहरणों के साथ एक बैल बाजार, अचानक अमेरिका में एक बाजार आउटेज के कारण बाधित हुआ, जो वॉल स्ट्रीट को उच्च-उड़ान प्रौद्योगिकी शेयरों में दिन के बिकवाली से भी ज्यादा लुभाती रहा।

पिछले 11,000 डॉलर के उतार चढ़ाव के कुछ ही घंटों बाद एक कीमत जो सितंबर के बाद से दो गुना से अधिक के लाभ का प्रतिनिधित्व करती है, बिटकॉइन 90 मिनट से भी कम समय में लगभग 20 प्रतिशत गिर गया।

चाहे झुकाव एक संक्षिप्त झटका या किसी चीज की शुरुआत को बदतर दिखाई देता है, जंगली सवारी को रेखांकित किया गया है कि क्रिप्टोकुराजेसी कितनी अस्थिर हो गई है, उसमें कुछ समय के सबसे बड़े बुलबुले में से एक क्या हो सकता है।

न्यू यॉर्क में जीएफआई सिक्योरिटीज एलएलसी के मुख्य मैक्रो रणनीतिकार जॉन स्पैलानजानी ने कहा, “बिटकॉइन ट्रेडिंग नौसिखिए निवेशक के लिए नहीं है, जो क्रिप्टोकुरेंसी पर तकनीकी विश्लेषण करता है। “सुधार फ़ास्ट एंड फ़ुरिऔस हैं और आप फिल्म की तरह ही दौड़ सकते हैं।”

जिस दिन डिजिटल मुद्रा ने अपनी पहली यात्रा 10,000 डॉलर से पहले की थी और एक और सेलिब्रिटी, इस बार, पॉप आइकन कैटी पेरी ने रैली के साथ उनके आकर्षण के बारे में ट्वीट किया। लेकिन अमेरिका के घंटों के दौरान चीजों को अचानक जब्त कर दिया गया, जब ऑन लाइन एक्सचेंजों पर यातायात बढ़ गया।

घबराहट के घंटों के लिए बाजार में भ्रम की स्थिति उन्मत्तों पर लापता होने के भयभीत निवेशकों को सेवा के बाहर निकलने और देरी के बजाय स्वागत किया गया। कॉइनबेस ने ट्वीट किया कि अपने मंच पर यातायात जून में अनुभवी पीक मांग के आठ गुना पर सभी समय उच्च पर था। प्रवेश कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए अनुपलब्ध रहा।

बिक्री 1 पी.एम. के तुरंत बाद उग्र स्तरों पर पहुंची। न्यूयॉर्क में, जब बिटकॉइन 11,000 डॉलर से नीचे गिर गया और $9,009 तक बंद नहीं हुआ। यह 4:30 बजे तक 10,000 डॉलर से नीचे था।

ब्लॉकचेन आधारित शोध मंच ट्राइव के मुख्य कार्यकारी डेविड मॉन्ड्रस ने कहा, “एक्सचेंजों के मुद्दे इसमें कोई संदेह नहीं है।” “जब आपके पास बाहर निकलने की क्षमता नहीं होती है, तो लोग तेजी से बाहर निकलने के लिए डंप करते हैं।”

कई लोगों के लिए, बिटकॉइन ने सिर्फ चार दिनों में सिर्फ 20 दिनों में रियाले के बाद वापसी की अवधि समाप्त हो गई थी, जो बढ़ोतरी में बढ़ोतरी के कारण बढ़ोतरी के चलते बढ़ी थी। क्रिप्टोक्यूरेंसी सितंबर $4,171.25 पर समाप्त हुई।

नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री जोसेफ स्ट्रग्लित्ज ने ब्लूमबर्ग टेलीविजन साक्षात्कार में बुधवार को कहा, “यह एक बुलबुला है जो बहुत से लोगों को बहुत रोमांचक समय देने के साथ-साथ चलती है और फिर नीचे जाती है।” “बिटकॉइन केवल धोखे के लिए अपनी क्षमता, निरीक्षण की कमी के कारण सफल होता है तो यह मुझे लगता है कि यह गैरकानूनी होना चाहिए। ”

वे कई अर्थशास्त्री और फाइनेंसरों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने क्रिप्टो रैली को सनसनी के रूप में निंदा की है, जिनमें हाल ही में मोनार्ड ग्रुप इंक के संस्थापक जैक बॉगल शामिल हैं, जिन्होंने निवेशकों को “प्लेग की तरह बिटकॉइन से बचने” की सलाह दी थी।

TOPPOPULARRECENT