आखिरी विदाई में शहीद के 4 साल के बेटे ने दी आखिर सलामी तो रो पड़े SSP

आखिरी विदाई में शहीद के 4 साल के बेटे ने दी आखिर सलामी तो रो पड़े SSP

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बीते बुधवार को हुए आतंकी हमले में घायल सदर एसएचओ अरशद खान आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए और रविवार को दम तोड़ दिया. अरशद खान के पार्थिव शरीर को जब अंतिम सलामी के लिए लाया गया तो श्रीनगर के एसएसपी डॉ एम हसीब मुगल उनके मासूम बेटे को गोद में लेकर भावुक हो गए और उनके आंखों से आंसू छलक आए.

एसएसपी डॉ एम हसीब मुगल ने शहीद अरशद खान के बेटे को न सिर्फ गले लगा लिया बल्कि गोद में लेकर उसे दुलार करते हुए भी नजर आ रहे थे. वहीं अरशद खान के बेटे अपने पिता को आखिरी बार देख रहे थे. यह सब देखकर वहां मौजूद कई पुलिसवालों की आखें नम हो गईं.

बता दें कि 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के भी 5 जवान शहीद हो गए थे और अरशद खान के बाद यह संख्या बढ़कर 6 तक पहुंच गई है. अरशद जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी थे.

आतंकियों ने हमला अनंतनाग बस स्टैंड के नजदीक केपी रोड पर किया था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. जबकि अरशद बुरी तरह घायल हुए थे. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी एक आतंकवादी को मार गिराया था. मारे गए आतंकवादी के पास से विदेशी वस्तुएं मिली थीं.

हमले में अरशद खान के घायल होने के बाद उन्हें  गंभीर हालत में उपचार के लिए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) से एयर एंबुलेंस के जरिए AIIMS लाया गया. एम्स के चिकित्सकों ने अरशद का उपचार शुरू किया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. उन्हें सीने में गोली लगी थी.

बता दें की इस हमले की जिम्मेदारी अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने  ली थी.

Top Stories