Sunday , May 27 2018

आखिर बाएं हाथ की कलाई पर ही लोग क्‍यों बांधते हैं घड़ी ?

कलाई पर घड़ी बांधना भी स्‍टाइल स्‍टेटमेंट का हिस्‍सा बन गया है। घड़ी हमेशा बाएं हाथ की कलाई पर ही बांधी जाती ह‍ै। आपके मन में भी कई बार ये सवाल आया होगा कि घड़ी को हमेशा बाएं हाथ की कलाई पर ही क्‍याें बंधा जाता है। तो आपके इस सवाल का जवाब है। -बाएं हाथ में घड़ी पहनने से भी पहले आपको उस दौर में चलना होगा जब घड़ियां हाथ में नहीं पॉकेट में हुआ करती थीं। आपने भी पुराने जमाने की चेन वाली घड़ियां देखी होंगी जिन्हें जेब में रखा जाता था। जेब से निकालकर समय देखा जाता था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

-माना जाता है कि कुछ लोग इस चेन वाली घड़ी को हाथ में पहनने लगे और इन हाथ में घड़ी बांधने का चलन शुरू हुआ। बाएं हाथ में घड़ी बांधने की मुख्य वजह अधिकतर लोगों का दाएं हाथ से अधिकतर काम करने वाला होना है।

-जब आपका दायां हाथ काम में व्यस्त है, बाएं हाथ में इसी दौरान समय देखना बेहद आसान होता है और काम भी दाएं हाथ से चलता रहता है। बाएं हाथ में घड़ी बांधना इतना कॉमन है कि घड़ियां भी इसी हिसाब से बनाई जाने लगीं। दाएं हाथ से अन्य काम करने के चलते आपकी घड़ी भी सुरक्षित रहती है। इसके गंदे होने, स्क्रेच लगने और काम की जगह जैसे टेबल पर टकराने की संभावना भी कम होती है।

TOPPOPULARRECENT