Wednesday , January 17 2018

आगरा के ताजगंज इलाके में धमाका, दो की मौत

आगरा, 25 अप्रैल: ताजगंज इलाके में ताजमहल से कुछ किमी.

आगरा, 25 अप्रैल: ताजगंज इलाके में ताजमहल से कुछ किमी. दूर होल्ल्नाक धमाके में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक ज़ईफ शदीद तौर पर ज़ख्मी है। य्ह वाकिया सुबह तकरीबन दस बजे का है। ताजगंज थाना इलाकॆ के गोबर चौकी में रहकर कबाड़ का काम करने वाला छोटू (22)फरज़ंद सोरन सिंह फौज में इस्तेमाल होने वाले मोर्टार को हथौड़े से तोड़ने की कोशिश कर रहा था।

जैसे ही मोर्टार की पिन निकली जोरदार धमाका हुआ और छोटू हवा में उछल गया। उसकी लाश के टुकड़े बीस फूट दूर तक जा गिरे। हादिसे में पास बैठे राम निवास (26) फरज़ंद सोरन सिंह की भी मौत हो गई जबकि राम निवास की वालदा माया देवी (60) शदीद तौर पर ज़ख्मी हो गई।

मुकामी लोगों ने बताया कि जुमेरात के दिन सुबह छोटू और रामनिवास सुबह साढ़े पांच बजे घर से गये थे। वह दोनों साढ़े आठ बजे एक टेम्पो में कबाड़ लेकर लौटे। इसी कबाड़ से दोनों पीतल और दिगर धात अलग कर रहे थे। वाकिया की इत्तेला पर पुलिस आफीसर मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने मौके से एक मोर्टार टाइप का बम बरामद किया है और इम्कान है कि इसी तरह के दूसरे बम से धमाका हुआ। जिस जगह पर धमाका हुआ वह मशहूर यादगार ताजमहल के करीब है।

एसएसपी सुभाषचन्द्र दुबे ने इज़जार किया है कि गोबर चौकी में जिस जगह धमाका हुआ है वह ताजमहल से चार किमी दूर है, ताजमहल में सय्याहो की आमद-रफ्त मामूल के मुताबिक है। लोग बेवजह किसी अफवाह का शिकार न हों। कबाड़ कहां से खरीदा गया था, इसकी जांच की जा रही है। साथ ही दूसरे कबाड़ का काम करने वालों के यहां भी जांच-पड़ताल की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT