आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 7 की मौत, 34 घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 7 की मौत, 34 घायल

उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मैनपुरी के पास दर्दनाक हादसा हुआ है. एक्‍सप्रेसवे पर यात्रियों से भरी बस बेकाबू होकर ट्रक के अंदर जा घुसी. हादसे में बस में सवार सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 34 लोग घायल हो गए. घायलों को करीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हादसे की सूचना मिलने पर स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस टीम पर मौके पर पहुंच गई. साथ ही स्थानीय लोगों ने जख्मी लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाने में मदद की.

 

बता दें कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं. इससे पहले 11 अप्रैल को भी एक कार और ट्रक की भिड़ंत में 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे के बारे में बताया गया था कि यूपी जौनपुर जिले के बदलापुर में देव रायपुर निवासी सदाफल यादव पुत्र राम सिंह यादव अर्टिगा कार से अपने साथियों को लेकर आगरा अंबेडकर विश्वविद्यालय की खंदारी परिसर में टीचर के पद के लिए साक्षात्कार देने आ रहे थे. तभी आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उनकी कार अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे ट्रक में भीड़ गई थी. इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायलों ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया था.

 

हादसे रोकने को हाइटेक ट्रैफिक सिस्टम का पता नहीं
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर होने वाले हादसों को रोकने के लिए परिवहन विभाग एडवांस मैनेजमेंट ट्रैफिक सिस्टम लगाने वाला था. इससे सौ किलोमीटर की रफ्तार से अधिक भागने वाले वाहनों को पकड़ा जा सकता था. इस सिस्‍टम को लगाने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रस्‍ताव को मंजूरी भी दी है. इसको लेकर बताया गया था कि इस सिस्टम की मदद से एक्सप्रेस वे पर सफर करने वाले लोगों की यात्रा सुरक्षित हो जाएगी. लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है और आए दिन हादसे दर हादसे हो रहे हैं.

Top Stories