आगामी आम चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत हासिल नहीं होगी : शिवसेना सांसद संजय राउत

आगामी आम चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत हासिल नहीं होगी : शिवसेना सांसद संजय राउत

मुंबई. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है. संजय राउत ने कहा है कि आगामी आम चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत हासिल नहीं होगी. साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अगली सरकार का नेतृत्व कर सकते हैं. वहीं संजय राउत ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बन रहे महागठबंधन को लेकर कहा कि अगर इसमें राहुल गांधी की कांग्रेस को शामिल नहीं किया जाएगा तो महागठबंधन को जीत नहीं मिलेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संजय राउत ने शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन को लेकर कहा कि इस बारे में उन्हें कोई अंदाजा नहीं है. उन्होंने कहा कि गठबंधन शब्द हमारी डिक्शनरी में नहीं है. बीजेपी अपने लिए सोचती है और शिवसेना के मेंबर्स अपने बारे में सोचते हैं.

वहीं शिवसेना पार्टी का उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने पर संजय राउत ने कहा कि आगामी चुनाव में शिवसेना के 25 उम्मीदवार उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगे. यूपी में शिवसेना ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन कर सकती है. संजय राउत ने आगे कहा कि इस मामले को लेकर शिवसेना की ओम प्रकाश राजभर से कई बार मीटिंग भी हो चुकी है. संजय राउत ने कहा कि जैसे राज्य और केंद्र शिवसेना बीजेपी का विरोध कर रही है, उस तरह ओम प्रकाश राजभर भी हाल फिलहाल में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना कर चुके हैं.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में संजय राउत ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि गठबंधन के बारे में उन्हें कोई अंदाजा नहीं है। “गठबंधन शब्द हमारे शब्दकोश में मौजूद नहीं है। हम भाजपा के साथ गठबंधन पर चर्चा नहीं कर रहे हैं,” राउत ने समझाया कि भाजपा खुद के बारे में सोच रही है और शिवसेना के सदस्य अपनी ही पार्टी के बारे में सोच रहे हैं।

आगे उन्होंने महागठबंधन में कांग्रेस की भूमिका समझाते हुए कहा-“अगर केंद्र में मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन में उनके पास कांग्रेस नहीं है, तो वे सफल नहीं होंगे।”

Top Stories