आजम खान की यूनिवर्सिटी में पहुंची एसआईटी, योगी ने दिए थे जांच के आदेश

आजम खान की यूनिवर्सिटी में पहुंची एसआईटी, योगी ने दिए थे जांच के आदेश

एसआईटी (विशेष जांच दल) शुक्रवार को पूर्व मंत्री और सपा नेता आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची। प्रशासनिक अधिकारियों और भारी फोर्स के साथ यूनिवर्सिटी पहुंची टीम ने विवि परिसर में बन रहे पंडाल, जल निगम की पानी की टंकियों, लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस और सड़कों की जांच की।

एसआईटी ने इन सभी निर्माणों की फोटोग्राफी कराई। संबंधित अधिकारियों से निर्माण कार्यों का ब्योरा भी टीम ने मांगा है। एसआईटी ने राजस्व विभाग से ग्राम समाज की जमीन, चकरोड आदि की भी जानकारी ली। करीब एक घंटा तक जौहर विवि में जांच पड़ताल करने के बाद टीम चली गई।

जौहर विवि की बाबत हुई शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी जांच के आदेश दिए थे। बुधवार शाम से ही एसआईटी रामपुर में डेरा डाले है। टीम ने पहले दो दिन विभागीय अधिकारियों से रिपोर्ट तलब कीं और अधिकारियों के बयान दर्ज किए। टीम ने गुरुवार को लालपुर पुल, यूनिवर्सिटी के बाहर बने बिजलीघर, लोक निर्माण विभाग की सड़कों का स्थलीय निरीक्षण कर शिकायत कर्ताओं के बयान दर्ज किए थे। शुक्रवार सुबह से ही एसआईटी ने जांच शुरू कर दी। शौकत नगर और आलियागंज के ग्रामीणों को बुलाकर सभी के बयान लिए गए।

मुख्य शिकायतकर्ता एडवोकेट मुस्तफा अली के बयान भी टीम ने दर्ज किए। दिनभर चले इस घटनाक्रम के बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे प्रशासनिक अधिकारियों एवं भारी पुलिस फोर्स के साथ टीम जौहर यूनिवर्सिटी पहुंच गई। टीम यूनिवर्सिटी पहुंची तो चार गाड़ियों को छोड़ बाकी गाड़ियाें को गेट पर ही रोक दिया गया। अफसरों ने गेट से प्रवेश करने के बाद अंदर पैदल ही निरीक्षण किया।

अफसरों ने लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस, पानी की टंकियों और सांस्कृतिक पंडाल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने सभी निर्माण कार्यों के फोटो भी लिए। कुलपति से बिंदुवार यूनिवर्सिटी के बारे में पूछताछ की। इसके अलावा सरकारी जमीनों का भी जायजा लिया। अंत में यूनिवर्सिटी के गेट का   फोटो लिया।

Top Stories