Friday , January 19 2018

आज़मीने हज्ज के क़ाफ़िलों की आज सुबह से रवानगी

हैदराबाद 02 सितंबर:तेलंगाना के आज़मीने हज्ज के क़ाफ़िलों की रवानगी का सुबह से आग़ाज़ होगा। पहले दिन 3 क़ाफ़िले शम्सआबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जेद्दाह के लिए रवाना होंगे। तमाम आज़मीने हज्ज बहालत एहराम रवाना होंगे और उनकी रवानगी के लिए तमाम इंतेज़ामात मुकम्मिल करलिए गए हैं।

हज हाउज़ नामपली में वाक़्ये हज कैंप में तीनों फ़्लाईटस के आज़मीने हज्ज की रिपोर्टिंग मुकम्मिल हो चुकी है और उन्होंने तमाम ज़रूरी उमूर् की तकमील करली अब उन्हें सिर्फ रवानगी है। अज़ला से ताल्लुक़ रखने वाले आज़मीन के क़ियाम-ओ-तआम के इंतेज़ामात हज हाउज़ में किए गए जबकि शहर से ताल्लुक़ रखने वाले आज़मीन ज़रूरी उमूर् की तकमील के बाद घर वापिस हो गए।

एयर-इंडिया हैदराबाद से पहली मर्तबा आज़मीन-ए-हज्ज की परवाज़ें चल्लाएगा। वक़्त की पाबंदी के सिलसिले में ख़ुसूसी हिदायत के बाद एयर-इंडिया ने एक दिन पहले ही तमाम तीनों फ़्लाईटस को शम्सआबाद एयरपोर्ट पर तैयार कर दिया है।

पहली फ़्लाईट सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगई जबकि दूसरी सुबह 9 बजकर 10 मिनट और तीसरी फ़्लाईट रात 11बजकर10मिनट पर परवाज़ करेगी। डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली ने रात 2 बजे आज़मीने हज्ज की पहली परवाज़ को झंडी दिखा कर रवाना किया। परवाज़ के वक़्त से चार घंटे पहले आज़मीन को हज कैंप से आर टी सी की ख़ुसूसी बसों के ज़रीये एयरपोर्ट रवाना किया जा रहा है। हर फ़्लाईट में 340 आज़मीन की गुंजाइश रहेगी।

3 सितंबर को रवाना होने वाली तीन परवाज़ों के आज़मीन ने भी हज हाउज़ में रिपोर्टिंग का आग़ाज़ कर दिया है। इसी दौरान सेक्रेटरी अक़लियती बहबूद जी डी अरूना ने आला ओहदेदारों के साथ 3 घंटे तक हज कैंप का मुआइना किया।

उन्होंने हज कैंप के हर गोशे का शख़्सी तौर पर दौरा करके इंतेज़ामात का ना सिर्फ जायज़ा लिया बल्कि आज़मीने हज्ज से इंतेज़ामात के बारे में मालूमात हासिल कीं।

डायरेक्टर अक़लियती बहबूद मुहम्मद जलालुद्दीन अकबर, स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी प्रोफेसर एस ए शकूर और मैनेजिंग डायरेक्टर अक़लियती बी शफ़ी उल्लाह के हमराह सेक्रेटरी ने ताम के इंतेज़ामात का जायज़ा लिया।

TOPPOPULARRECENT