Thursday , November 23 2017
Home / India / आज आलम ये है कि जिसने बीजेपी के खिलाफ खोला मुंह, उसी पर लगा देशद्रोही का टैग: कांग्रेस

आज आलम ये है कि जिसने बीजेपी के खिलाफ खोला मुंह, उसी पर लगा देशद्रोही का टैग: कांग्रेस

नई दिल्ली: नोटबंदी को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्यसभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये फैसला लेने से पहले बीजेपी ने ढंग से प्लानिंग नहीं की और ऐलान करके आम लोगों को परेशानी में डाल दिया। देश की 86 फीसदी करेंसी 500-1000 के नोटों के रूप में मौजूद है क्या वह सब कालाधन है जिसे बंद कर दिया गया है। सरकार द्वारा जो 2000 का नया नोट लांच किया गया है वह ऐसा है जैसे बचपन में चूरन खरीदने पर उसके साथ मिला करता था। उस नोट में और इस नोट में कोई फर्क नहीं। कम से कम सरकार क्वालिटी का ध्यान तो रखती।

नोट बैन को गुप्त रखने की बात कर रही बीजेपी ने अपने जाने वालों से तो गोपनीयता नहीं रखी। सरकार ने अपने जानने वाले के अकाउंट में तो पहले से पैसे डलवा दिए। इस संदर्भ में आनंद शर्मा ने कुछ अखबारों की कटाई दी दिखाई। इसके साथ उन्होंने कहा कि कालाधन बाहर लाने की बात करने वाली बीजेपी देश के जाने-माने राजनेता के घर ष्षादी में जा रहे है जबकि उन्हें तो गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

बीजेपी ने देश में ऐसा माहौल बनाया हुआ है कि जो भी उनके या पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी बोलेगा उसपर तो राष्ट्रद्रोह का टैग लगा दिया जाता है। स्विस बैंक में जमा लोगों के कालेधन के बारे में बात करते हुए उन्होंने मोदी पर सीधा निशाना साधा और कहा कि सत्त्ता में आने से पहले मोदी ने वादा किया था कि वह पीएम बनने के बाद उन सब लोगों की लिस्ट जारी करेंगे जिन्होंने स्विस बैंक में कालाधन इक्क्ठा कर रखा है।

मोदी बताये कि वह उस लिस्ट को कब लोगों के सामने ला रहे हैं। हर चीज़ में सर्जिकल स्ट्राइक करवा रही बीजेपी बिना सर्जन बने ही सर्जरी करि जा रही है। कालेधन की सर्जिकल स्ट्राइक की है या गरीब जनता की जेब पर। अपना ही पैसा अकाउंट या एटीएम से निकलवाने के लिए लोग इतने परेशान हुए पड़े हैं। अपने ही पैसे के लिए हम आपसे भीख क्यों मांगे भला। किस क़ानून ने आपको ये अधिकार दिया है जो हम अपने पैसे अपने अकाउंट से ही नहीं निकलवा सकते।

TOPPOPULARRECENT