Thursday , June 21 2018

आज दावा पेश करेंगे हेमंत

पटना 9 जुलाई : कांग्रेस, राजद और आज़ाद असेंबली अरकान के तावुन से झामुमो लीडर हेमंत सोरेन के कियादत में बननेवाली हुकूमत को 41 मेम्बरान असेंबली का हिमायत मिल गया है। पीर के देर शाम मासस के असेंबली रुक्न अरूप चटर्जी ने भी हुकूमत को हिमा

पटना 9 जुलाई : कांग्रेस, राजद और आज़ाद असेंबली अरकान के तावुन से झामुमो लीडर हेमंत सोरेन के कियादत में बननेवाली हुकूमत को 41 मेम्बरान असेंबली का हिमायत मिल गया है। पीर के देर शाम मासस के असेंबली रुक्न अरूप चटर्जी ने भी हुकूमत को हिमायत देने की एलान कर दी। अरूप चटर्जी के साथ मासस के मिथिलेश और हलधर ने हेमंत सोरेन से मुलाकात कर हिमायत ख़त सौंप दिया।

इस तरह हेमंत सोरेन ने हुकूमत के लिए जरूरी अदाद व शुमार जुटा लिया है। इस दरमियान झामुमो लीडर हेमलाल मुरमू व हाजी हुसैन अंसारी ने कहा है कि हेमंत मेम्बरान असेंबली के साथ मंगल को राजभवन जाकर हुकूमत बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। इस दरमियान आज़ाद असेंबली अरकान एनोस व गीता कोड़ा को मनाने की कोशिश अभी भी जारी है।

आधे घंटे हुई बैठक : पीर को शिबू सोरेन के रिहायिस पर झामुमो मेम्बरान असेंबली की बैठक हुई। बैठक सिर्फ आधे घंटे तक चली। इसमें नयी हुकूमत के लिए हेमंत सोरेन के कियादत को मंजूरी दे दी गयी।

साथ ही तमाम मेम्बरान असेंबली ने मंगल को हुकूमत बनाने का दावा पेश करने की बात कही। बैठक खत्म होने के बाद झामुमो लीडर और साबिक वजीर हेमलाल मुरमू ने कहा : मंगल को तमाम असेंबली अरकान के साथ राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश किया जायेगा। हाजी हुसैन अंसारी ने कहा : हमें 41 विधायकों का हिमायत मिल गया है। हालांकि उन्होंने यह वाजेह नहीं किया कि गीता कोड़ा और एनोस एक्का का हिमायत मिला है या नहीं।

हाजी ने कहा : मंगल की सुबह तक सबका हिमायत मिल जायेगा। सभी साथ में ही राजभवन जायेंगे। झामुमो के तर्जुमान विनोद पांडेय और सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया : मंगल सुबह 10 बजे मेम्बरान असेंबली की बैठक शिबू सोरेन के मोरहाबादी वाकेय रिहायिसगाह पर बुलायी गयी है। बैठक में आगे की कार्रवाई पर गौर व खौस किया जायेगा।

सीता व नलिन नहीं थे बैठक में : झामुमो मेम्बरान असेंबली की बैठक में सीता सोरेन और नलिन सोरेन को छोड़ पार्टी के तमाम अस्स्म्ब्ल्य रुक्न मौजूद थे। बैठक सिर्फ आधे घंटे तक ही चली।

TOPPOPULARRECENT