Wednesday , September 19 2018

आज दिल्ली गैंगरेप के दरिंदों पर इल्ज़ाम तय होंगे

नई दिल्ली, 02 फरवरी: दिल्ली गैंगरेप मामले के पांच मुल्ज़िमों पर आज फास्ट ट्रैक कोर्ट में इल्ज़ाम तय किए जाएंगे। फास्ट ट्रैक कोर्ट में दायर चार्जशीट पर बहस खत्म होने के बाद आज यह तय हो जाएगा कि मुल्ज़िमों पर किन इल्ज़ामो के तहत मामला चले

नई दिल्ली, 02 फरवरी: दिल्ली गैंगरेप मामले के पांच मुल्ज़िमों पर आज फास्ट ट्रैक कोर्ट में इल्ज़ाम तय किए जाएंगे। फास्ट ट्रैक कोर्ट में दायर चार्जशीट पर बहस खत्म होने के बाद आज यह तय हो जाएगा कि मुल्ज़िमों पर किन इल्ज़ामो के तहत मामला चलेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले के मुल्ज़िम राकेश की तरफ से दायर उस दरखास्त को खारिज कर दिया था जिसमें उसने मामले की सुनवाई दूसरे रियासत में कराने की मांग की थी।

इस्मतरेज़ि से जुड़े कानून में मरकज़ी हुकूमत के तरफ से तरमीम करने और इसके कुसूरवारों को फांसी की सजा का कानून बनाने संबंधी आर्डिनेंस (Ordinance) को सदर जम्हूरिया से मंजूरी मिलने के बाद इस मामले में भी नया मोड़ आने का इम्कान जताया जा रहा है। इस आर्डिनेंस (Ordinance) के मुताबिक रेप के खातियों को उम्रकैद होने पर मरते दम तक जेल में ही रहना होगा।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसबंर में दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप का शिकार हुई लड़की की मौत हो गई थी। इस वाकिया ने दिल्ली समेत पूरे मुल्क को ख्वातीनो की सेक्युरिटी की मांग में बांध दिया था। पुलिस इंतेजामिया सब पर सवाल खड़े किए गए। इस मामले से जुड़े छह मुल्ज़िमों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। मुतास्सिरा लड़की के वालिद ने सभी मुल्ज़िमों के लिए सजा के तौर पर फांसी की मांग की है। लड़की के वालिदइस मामले के छठे मुल्ज़िम को नाबालिग करार देने से भी काफी खफा हैं।

TOPPOPULARRECENT