आज पटना में ऑटो हड़ताल, सोच समझ कर घर से निकलें

आज पटना में ऑटो हड़ताल, सोच समझ कर घर से निकलें

पटना : बुध को शहर के ज्यादात रूटों पर ऑटो नहीं चलेंगे। साथ ही रियासत में ज्यादातर गाड़ियों का ट्राफिक बंद रहने की इमकान है। पहले परमिट की मांग को लेकर ऑटो यूनियन ने बंद का एलान किया। अब ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के हिमायत का फैसला किया है। हालांकि, कुछ ऑटो ड्राइवर यूनियन हड़ताल से अलग हैं। मतलब साफ है कि ट्राफिक के 70 फीसद सहूलत बुध को बंद रहेंगे।
भारतीय मजदूर यूनियन से मुतल्लिक़ रेलवे डाक टेलीकॉम, डिफेंस, बैंक, इंसुरेंस, रियासती मुलाज़िमीन, असातीजा यूनियन, आंगनबाड़ी, आशा, रसोइया यूनियन के साथ दीगर यूनियन और आज़ाद एसोसिएशन भी हड़ताल में नहीं शामिल होंगे। यूनियन के वज़ीर मनोज कुमार झा ने बताया कि हुकूमत ने कम अज़ कम तंख्वाह में इजाफे की मंजूरी दी है।

यहां हो सकती है परेशानी

> स्टेशन गोलंबर से राजेंद्रनगर, कंकड़बाग, गांधी मैदान, मीठापुर, राजापुर पुल, पाटलिपुत्र, बोरिंग रोड, राजा बाजार, जगदेव पथ, दानापुर तक कम ही गाड़ियां चलेंगी।
> स्टेशन से अनीसाबाद, फुलवारी, खगौल तक, दानापुर कैंट से खगौल स्टेशन , आशियाना से दीघा के बीच बहुत कम गाड़ियां चलेंगी, अशोक राजपथ से पटना सिटी की तरफ पब्लिक ट्रांसपोर्ट मुतासीर रहेंगे, गांधी मैदान से बेली रोड, राजापुर पुल, दीघा की ओर जाने वाले ऑटो बंद रहेंगे।

जरूरी हो तो ऐसे करें सफर

दारुल हुकूमत में चलने वाली बिहार की सिटी बसें चलेंगी। कम दूरी तक आने-जाने के लिए रिक्शे का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तो दारुल हुकूमत में चलने वाली कैब की बुकिंग कर सफर कर सकते हैं।

खुले रहेंगे शहर के तमाम स्कूल

ऑटो ड्राइवरों की हड़ताल के बावजूद बुध को स्कूल खुले रहेंगे। प्राइवेट स्कूल्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के सदर शमायल अहमद ने बताया कि अभी स्कूलों में इम्तिहान चल रही हैं। इसलिए एसोसिएशन से जुड़े तमाम स्कूल खुले रहेंगे। लोयला हाईस्कूल के प्रिंसिपल ब्रदर सतीश, बाल्डविन एकेडमी के प्रिंसिपल राजीव रंजन सिन्हा व सेंट जेवियर्स स्कूल के फादर अलबर्ट ने बताया कि स्कूल खुला रहेगा। सेंट माइकल, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, नॉट्रेडम एकेडमी, कार्मेल हाईस्कूल भी खुले रहेंगे।

 

Top Stories