Thursday , December 14 2017

आज से बिहार में शराबबंदी कानून लागू, निर्दोष को फंसाने वालों पर होगी कार्रवाई

पटना। बिहार में एक बार फिर से शराबबंदी कानून लागू हों चूका हैं। नीतीश कुमार ने कड़े लहजे में कहा कोई भ्रम में नहीं रहे। नया काूनन विधानमंडल से पारित है. राज्यपाल से मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि हम गांधीजी के विचारों को मानते है और उनकें सिधांतो को जिंदगी में उतारते हैं इसलिए 2 अक्टूबक के दिन को चुना है। महात्मा गांधी के विचारों को जमीन पर उतारने के लिए इससे उपयुक्त दिन दूसरा कोई नहीं हो सकता है।

नीतीश कुमार ने नया शराबबंदी कानून लागु करने के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाई जो करीब 1 बजे शुरू होगी। इसके साथ ही नया शराबबंदी कानून प्रभावी हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी निर्दोष को सजा ना मिले, उसके लिए भी सबकुछ करेंगे। शराब मामले में लोगों को गलत ढंग से फंसाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

उन्होंने आगे कहा कि शराबबंदी का प्रभाव अगर किसी को देखना हैं तो गाँवो में जाए। कुछ लोगों को यह सामाजिक क्रांति नहीं दिख रही हैं लेकिन चारों तरफ शराबबंदी के फायदे की चर्चा हो रही हैं। आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले बिहार में पूर्ण शराबबंदी लगाने का फैसला लिया था। इसके बाद 1 अप्रैल से इसे लागू कर दिया गया था। लेकिन हाईकोर्ट ने विदेशी शराब बेचने और पिने पर प्रतिबंध हटा दिया था जिसके बाद नीतीश सरकार को बड़ा झटका लगा था।

TOPPOPULARRECENT