आज से संसद का मानसून सत्र, कश्मीर पर विपक्ष सख्त, GST पर रहेगी नज़र

आज से संसद का मानसून सत्र, कश्मीर पर विपक्ष सख्त, GST पर रहेगी नज़र
Click for full image

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. 12 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में सरकार को जीएसटी समेत कई अहम बिल पास होने की उम्मीद है. वहीं विपक्ष अरुणाचल और कश्मीर से लेकर पीएम के विदेश दौरे तक सरकार को घेरने के लिए कमर कस चुकी है.

सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वहीं सरकार ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाकर विपक्ष का सहयोग मांगा. सरकार का मानना है कि देश हित में संसद का चलना जरूरी. रविवार को सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के घर डिनर पार्टी में पीएम और उनके मंत्रियों के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की भी मौजूदगी दिखी.

जीएसटी जैसे मुद्दों पर विपक्ष को जवाब देने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी आज होगी. उसके बाद एनडीए नेताओं की भी बैठक होनी है. इसके अलावा सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस सांसदों के साथ सोनिया और राहुल की भी बैठक होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि राष्ट्रीय हितों को हमें बाकी तमाम मसलों के ऊपर रखना होगा. क्योंकि हम सब न सिर्फ अपनी पार्टी को बल्कि जनता के भी प्रतिनिधि हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी सहित तमाम जरूरी बिल को मानसून सत्र में लाया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि बिल को लेकर सदन में बेहतर और स्तरीय बहस होगी.

Top Stories