Tuesday , June 19 2018

आज हो सकती है बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब का एलान

पटना : एसेम्बली इंतिख़ाब की तारीख का एलान के लिए एलेक्शन कमीशन जुमेरात को भर दिन बातचीत हुआ। इसमें चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार अजस नायक, अपर चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार अरविंद कुमार चौधरी और आर लक्ष्मणन शामिल थे।

मिली इत्तिला के मुताबिक कमीशन की दिन भर चली इजलास में एलेक्शन की तारीख, सेक्युर्टी के इंतेजाम, इंतिख़ाब के दौरान त्योहार और जिलों में हुई अब तक की तैयारी पर मशवरा किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक एलेक्शन कमीशन आज एलेक्शन प्रोग्राम की एलान कर सकती है। अगर आज सारी अमल पूरी हुई, तो सनीचर को एलान जरूर होगी।

इसके साथ ही रियासत में ज़ाब्ता एखलाक कानून लागू हो जायेगा। सियासी पार्टियों के खर्च पर एलेक्शन कमीशन की सख्ती शुरू हो जायेगी। दूसरी तरफ जुमेरात को 12 जिलों के डीएम के साथ एलेक्शन कमीशन के अफसरों ने वीसी कर इंतिख़ाब तैयारी का जायजा लिया। कमीशन के नायब एलेक्शन कमिश्नर उमेश सिन्हा, प्रिन्सिपल सेक्रेटरी आरके श्रीवास्तव और रियासत के अपर चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार आर लक्ष्मणन ने तैयारी का जायजा लिया।

जिला अफसरों को इंतिख़ाब कराने को लेकर जरूरी हिदायत दिये गये। उन्हें बताया गया कि वोटिंग सेंटर पर जरूरी सहूलत दस्तयाब कराने की तैयारी को हरहाल में एक सप्ताह में पूरा कर लेना होगा।

 

TOPPOPULARRECENT