Saturday , December 16 2017

आडवाणी के दौरे में बम रखने के आरोपी गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में 12 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो मुश्तबा अफराद को गिरफ्तार किया है। ये दोनों 2011 में बीजेपी लीडर लालकृष्ण आडवाणी के दौरे के वक्त रास्ते में बम रखने और हाल ही में रियासत में बीजेपी व संघ परिवार

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में 12 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो मुश्तबा अफराद को गिरफ्तार किया है। ये दोनों 2011 में बीजेपी लीडर लालकृष्ण आडवाणी के दौरे के वक्त रास्ते में बम रखने और हाल ही में रियासत में बीजेपी व संघ परिवार के लीडरो के कत्ल के इल्ज़ाम में मतलूब थे। इस मामले में कुल चार मुल्ज़िमो में तीन पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं, जबकि एक मुल्ज़िमअबू बकर सिद्दीकी अभी फरार है। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस अहलकार गोली लगने से ज़ख्मी हो गया। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। कार्रवाई में आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु पुलिस की ज्वाइंट टीम शामिल थी।

इस मामले में तमिलनाडु पुलिस ने एक दिन पहले फखरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर हफ्ते की सुबह करीब तीन बजे पुलिस ने आंध्र प्रदेश के पुथूर इलाके के एक घर में छापा मारा। इस घर में दो मुश्तबा दहशतगर्द पन्ना इस्माइल और बिलाल मलिक छिपे थे। खुद को घिरा देखकर मुल्ज़िमो ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस को भी गोलियां चलानी पड़ीं। इस दौरान एक पुलिस इंस्पेक्टर को गोली लगी। उसे अस्पताल में शरीक कराया गया, जहां उसकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। वहीं, मुश्तबा दहशतगर्द पन्ना इस्माइल भी मुठभेड़ में ज़ख्मी हो गया।

पुलिस ने बताया कि जिस घर में दोनों छिपे थे, वहां बिलाल मलिक की बीवी और तीन बच्चे भी थे। बाद में उन्हें घर से बहिफाज़त बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान इन लोगो के बीच करीब 12 घंटे तक रुक-रुक कर फायरिंग चलती रही। बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के लिए किसी खुफिया मुकाम पर ले गई। पुलिस ने बताया कि इनके पास से कुछ पाइप बम, 80 जिलेटिन की छड़ें और एक रिवॉल्वर बरामद हुई है।

गौरतलब है कि यह गिरफ्तारी नरेंद्र मोदी के 18 अक्टूबर को चेन्नई दौरे से ऐन पहले हुई है। उधर, सीबीसीआइडी की खुसूसी जांच ब्रांच ने हाल ही में बीजेपी लीडर रमेश और विहिप के लीडर वेलइप्पन के कत्ल के मामले में जांच तेज करते हुए चारों मुल्ज़िमों के बारे में इत्तेला देने वाले को पांच लाख का नकद इनाम देने का ऐलान किये थे।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के मुदरै जिले में 2011 में आडवाणी की जनचेतना यात्रा के दौरान रास्ते में पाइप बम बरामद किया गया था।

TOPPOPULARRECENT