Monday , December 18 2017

आडवाणी के रास्ते में बम लगाने वाले शख्स ने जज के सामने काटी गर्दन

मदुरै, 10 जुलाई: बीजेपी के सीनीयर लीडर लालकृष्ण आडवाणी की जन चेतना यात्रा के रास्ते में बम लगाने के एक मुल्ज़िम ने मंगल के दिन कोर्ट में अपना गला काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की। वहीं, पीर कॆ दिन गिरफ्तार मुहम्मद हनीफ के खिलाफ कत्ल की

मदुरै, 10 जुलाई: बीजेपी के सीनीयर लीडर लालकृष्ण आडवाणी की जन चेतना यात्रा के रास्ते में बम लगाने के एक मुल्ज़िम ने मंगल के दिन कोर्ट में अपना गला काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की। वहीं, पीर कॆ दिन गिरफ्तार मुहम्मद हनीफ के खिलाफ कत्ल की कोशिश का एक और मामला दर्ज किया गया है।

28 मार्च को गिरफ्तार मुल्ज़िम जहीर हुसैन को मंगल के दिन तिरुमंगलम अदालत में पेश किया गया। पेशी के दौरान जहीर ने ब्लेड से अपना गला काट लिया। वहां मौजूद पुलिसअहलकारो ने उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के मुताबिक जख्म गहरे नहीं हैं। यह दूसरी बार है जब हुसैन ने खुदकुशी करने की कोशिश की है।

इससे पहले केस खारिज करने की उसकी दर्खास्त के रद होने के बाद उसने अपना हाथ काटने की कोशिश की थी। पुलिस ने उसके खिलाफ खुदकुशी की कोशिश का फिर से मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पीर के दिन गिरफ्तार मुल्ज़िम हनीफ के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, डिंडीगुल जिले के बटलागुंडु में जब सीआइडी की टीम उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने कार्तिकेयन (Deputy Superintendent of Police) पर जानलेवा हमला किया था, जिसमें वह बाल बाल बच गए थे।

28 अक्टूबर, 2011 में तमिलनाडु के मदुरै जिले के पास आलमपंट्टी इलाके में आडवाणी के दौरे से ठीक पहले पुलिस ने एक पुल के नीचे लगाए गए एक ताकतवर पाइप बम को नकारा किया था। पुलिस इस मामले में अब तक हनीफ समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

TOPPOPULARRECENT