आतंकवादियों की लिस्ट से अपना नाम हटाने के लिए हाफिज़ सईद ने UN में दी याचिका

आतंकवादियों की लिस्ट से अपना नाम हटाने के लिए हाफिज़ सईद ने UN में दी याचिका
Click for full image

संयुक्त राष्ट्र। मुम्बई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने यूएन में खुद को आतंकवादियों की लिस्ट से नाम हटाने की याचिका दायर की है। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र ने 2008 में हुए मुंबई हमलों के बाद UNSCT 1267 के तहत 2008 में आतंकी घोषित किया था।

साल 2008 से पहले ही अमेरिका ने हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर दिया था। इसके साथ ही अमेरिका ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड सईद पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा था।

आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की अदालत ने हाफिज सईद को आजाद कर दिया था। अपने ही घर में नजरबंद किए गए सईद को बीते गुरूवार को आजाद किया गया था।

आजाद होने के बाद हाफिज सईद ने केक काटकर इसका जश्न मनाया था। रिहा होते ही हाफिज सईद ने कश्मीर को आजाद करने की गीदड़भभकी भी दी थी।

हाफिज सईद की रिहाई के बाद अमेरिका ने इस पर काफी नाराजगी जताई थी। अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर वह चिंतित है।

अमेरिकी विदेश विभाग की तरफ से जारी एक बयान में अमेरिका ने पाकिस्तान से कड़ी भाषा में कहा कि सईद की आतंकी गतिविधियों के लिए उसे गिरफ्तार किया जाए और आरोपित किया जाए।

Top Stories