Monday , April 23 2018

आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले दस लाख एकाउंट को ट्विटर ने किया सस्पेंड

ट्विटर ने आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले 10 लाख अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर ने कहा कि 2015 से लेकर अभी तक उसने 10 लाख अकाउंट सस्पेंड किए हैं। साथ ही उसने कहा कि उसके प्लेटफॉर्म पर हिंसा जैसी गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है।

अपनी हालिया रिपोर्ट में ट्विटर ने कहा कि उसने 2017 में जुलाई से लेकर दिसंबर के बीच आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले 274,460 अकाउंट्स को सस्पेंड किया। हालांकि पिछली रिपोर्ट के मुकाबले, यह आंकड़ा 8.4 फीसदी कम है।

ट्विटर ने आगे कहा, ‘सालों की कड़ी मेहनत के बाद हम अपने प्लैटफॉर्म को एक ऐसी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, जहां हिंसा और आतंकवाद जैसी चीजों के लिए कोई जगह नहीं है। हमें यह बदलाव नजर भी आ रहा है। ट्विटर पर होने वाली ऐसी गतिविधियों में अब कमी आई है।’

अपनी रिपोर्ट में ट्विटर ने कहा कि 93 फीसदी अकाउंट उनके इंटरनल टूल्स की वजह से सस्पेंड करने में कामयाबी मिली, जबकि 74 फीसदी अकाउंट उनके पहले ट्वीट से पहले ही सस्पेंड कर दिए गए।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए सरकारी रेकॉर्ड में जितनी भी रिपोर्ट दर्ज हैं, वे अभी तक सस्पेंड किए गए अकाउंट्स के 0.2 पर्सेंट हिस्से से भी कम हैं।

साभार- न्यूज 24

TOPPOPULARRECENT