आतंकी कनेक्शन मामले में DSP देवेंद्र सिंह को मिली जमानत, पुलिस नहीं दाखिल कर पाई चार्जशीट

आतंकी कनेक्शन मामले में DSP देवेंद्र सिंह को मिली जमानत, पुलिस नहीं दाखिल कर पाई चार्जशीट

आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह  ने दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर की थी. जिनकी याचिका पर कोर्ट सुनवाई करते हुए जमानत दे दी है. कोर्ट ने दविंदर सिंह के सहयोगी इरफान शफी मीर ने भी कोर्ट में जमानत को लेकर याचिका दायर की थी. कोर्ट ने उनकी भी याचिका स्वीकार करने के बाद उन्हें भी जमानत दे दी है. हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों को एक वाहन से ले जाते समय दविंदर को गिरफ्तार किया गया था.

कोर्ट में इनके जमानत को लेकर बताया गया है कि दिल्ली पुलिस निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने में फेल रही. जिसकी वजह से कोर्ट ने देवेंद्र सिंहके साथ ही उसके सहयोगी को भी जमानत दे दी. इस बीच कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाने पर दिल्ली पुलिस को सवाल उठे. दरअसल दिल्ली पुलिस ने तय सीमा के अंदर आतंकियों की मदद करने वाले देवेंद्र सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की. जिसकी वजह से देवेंद्र सिंह के साथ ही उसके साथी इरफान शफी मीर को भी जमानत मिल गई.

बता दें कि आतंकियों से संबंध रहने के आरोप में सिंह को इस साल जनवरी में जम्मू कश्मीर पुलिस से निलंबित कर दिया गया था. स्पेशल सेल ने जम्मू कश्मीर में हीरा नगर जेल से उसे दिल्ली लाया था. दिल्ली और देश के अन्य हिस्से में आतंकी हमले की साजिश रचने से जुड़े मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक विभिन्न इंटरनेट मंच के जरिए अन्य आरोपियों और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों से उसकी बातचीत होती थी.

Top Stories