Sunday , November 19 2017
Home / World / आतंकी संगठनों को सबसे ज्यादा फंडिंग क़तर करता है- ट्रम्प

आतंकी संगठनों को सबसे ज्यादा फंडिंग क़तर करता है- ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के मुद्दे पर कतर को घेरा है। उन्होंने कतर पर आतंकी संगठनों को फंडिंग करने का आरोप लगाया है। रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ वाइट हॉउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि लंबे वक्त से कतर आतंकी संगठनों की फंडिंग करता आया है।

उसे तत्काल आतंकियों की फंडिंग बंद करनी चाहिए। उन्होंने कतर से हिंसा और हत्याओं पर भी लगाम लगाने को कहा है। ट्रंप का आरोप है कि आतंकी संगठनों को सबसे ज्यादा फंडिंग कतर ही करता है। वहीं ट्रंप का बयान काफी हैरान करने वाला है।

दरअसल कुछ दिन पहले ही अमेरिका के राजनयिक रैक्स टिलरसन ने सऊदी अरब और उसके सहयोगी देशों से कतर के मसले पर नरमी लाने का अनुरोध किया था। अमेरिकी राजनयिक के मुताबिक कतर पर प्रतिबंध से उस क्षेत्र में अमेरिकी सेना की गतिविधियों पर असर पड़ रहा है, जिससे आईएस के खिलाफ लड़ाई में बाधा उत्तपन्न हो रही है।

गौरतलब है कि सऊदी अरब और उसके सहयोगी देशों ने कतर पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा कर उससे संबंध तोड़ लिए थे। वहीं शुक्रवार को सऊदी अरब ने आतंकी संगठनों की मदद करने वाले 59 व्यक्तियों और 12 संगठनों की लिस्ट जारी की थी। सऊदी ने कहा था कि लिस्ट में शामिल लोग और संगठन लगातार आतंकियों की फंडिंग कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT