Sunday , December 17 2017

आदिलाबाद की तीन ज़िलों में तक़सीम पर अप्पोज़ीशन को एतराज़

हैदराबाद 21 अगस्त : तेलंगाना के चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्रशेखर राव‌ की तरफ से नए अज़ला के मसले पर कुल जमाती मीटिंग में तमाम जमातों ने अज़ला की तादाद बढ़ा कर 27 करने की तजवीज़ से इत्तेफ़ाक़ किया आबादी के तनासुब से अज़ला की मुनासिब तशकील ना होने की शिकायत करते हुए 35 लाख आबादी पर मुश्तमिल रहने वाले आदिलाबाद को तीन अज़ला में तक़सीम करने और ज़ाइद 40 लाख आबादी रहने वाले शहरे हैदराबाद को एक ज़िला बनाने पर एतराज़ करते हुए दूसरे मसाइल पर रोशनी डाली।

चीफ़ मिनिस्टर ने अवाम की राय हासिल करने के बाद क़तई फ़ैसला करने से पहले फिर एकबार कुल जमाती मीटिंग तलब करने का अप्पोज़ीशन जमातों को यकीन दिया। इस मीटिंग में कांग्रेस की तरफ से क़ाइद अप्पोज़ीशन तेलंगाना क़ानूनसाज़ कौंसिल मुहम्मद अली शब्बीर और वर्किंग प्रेसीडेंट तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी मल्लू भट्टी विक्रमारका , तेलुगू देशम की तरफ से एल रमना और आर चन्द्रशेखर रेड्डी , सीपीएम की तरफ से टी वीरा भदरम और जय रंगा रेड्डी , सीपीआई की तरफ से चाडा वेंकट रेड्डी , मजलिस की तरफ् से अहमद पाशाह कादरी और अमीन जाफ़री , बीजेपी की तरफ से रामचंद्र राव‌ वग़ैरा ने शिरकत की।

मिडिया प्वाईंट पर मिडिया से ख़िताब करते हुए रियासत तेलंगाना के 10 अज़ला की तादाद को बढ़ाकर 27 करने की तजवीज़ का ख़ैर-मक़्दम किया।

अवाम की तरफ से कई नए अज़ला तशकील देने के मुतालिबात किए जा रहे हैं इस पर भी तवज्जा देने का मुतालिबा किया और एक असेंबली हलक़ा को तीन अज़ला में तक़सीम करने की मुख़ालिफ़त की। बीजेपी के क़ाइद रामचंद्र राव ने जुनिगाओं को ज़िला बनाने के मुतालिबे पर ग़ौर करने का मश्वरह दिया।

TOPPOPULARRECENT