Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / आदिवासी की हत्या के आरोप में डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के खिलाफ़ मामला दर्ज

आदिवासी की हत्या के आरोप में डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के खिलाफ़ मामला दर्ज

प्रोफेसर नंदिनी सुंदर

माओवाद प्रभावित छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक आदिवासी ग्रामीण की हत्या के आरोपों में दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के खिलाफ़ मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा जेएनयू की एक प्रोफेसर और दस अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज हुआ है।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि शामनाथ बघेल की हत्या के मामले में शनिवार को उसकी पत्नी की ओर से शिकायत दर्ज कराया गया था।  इसी आधार पर डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर, जेएनयू की प्रोफेसर अर्चना प्रसाद, जोशी अधिकार संस्थान के विनीत तिवारी, छत्तीसगढ़ भाकपा के प्रदेश सचिव संजय पराटे और कुछ अन्य माओवादियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इन सभी पर तोंगपाल थाने में आईपीसी की धारा 120 बी, 302, 147, 148 और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद दोषी पाए गए लोगों पर कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह मामला शनिवार को दर्ज किया गया था, मगर यह सोमवार शाम को प्रकाश में आया। कुमाकोलेंग पंचायत में आने वाला नामा गांव के रहने वाले शामनाथ बघेल की कथित हत्या शनिवार देर रात कर दी गई थी। बताया जाता है कि बघेल और उनके कुछ साथी इस साल अप्रैल से उनके गांव में चल रहीं नक्सली गतिविधियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

TOPPOPULARRECENT