Sunday , December 17 2017

आधार है, तभी जनवरी से सब्सिडीवाली गैस मिलेगी

दारुल हुकूमत रांची समेत पांच अज़ला के एलपीजी सिलिंडर सारफीन को एक जनवरी से खुले बाजार में सब्सिडीवाला सिलिंडर नहीं मिलेगा। सब्सिडी वाला सिलिंडर लेने के लिए उन्हें अपने आधार नंबर को कंपनी के डीलर और अपने बैंक खाते में इनरोल करान

दारुल हुकूमत रांची समेत पांच अज़ला के एलपीजी सिलिंडर सारफीन को एक जनवरी से खुले बाजार में सब्सिडीवाला सिलिंडर नहीं मिलेगा। सब्सिडी वाला सिलिंडर लेने के लिए उन्हें अपने आधार नंबर को कंपनी के डीलर और अपने बैंक खाते में इनरोल कराना होगा।

जो लोग इसमें इनरोल रहेंगे, उन्हें तो सब्सिडी का फायदा मिलेगा। एक अक्तूबर से इन पांच अज़ला में सब्सिडी बैंक खाते में ट्रांसफर होनी शुरू हो जायेगी। साथ ही पुरानी निज़ाम भी अगले तीन महीने यानी 31 दिसंबर तक जारी रहेगी।

यह जानकारी इंडेन गैस के अहम इलाकाई मैनेजर उदय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि रांची, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ और लोहरदगा के एलपीजी सारफीन इसमें शामिल होंगे। पूरे रियासत में इसे चार मरहले में लागू किया जायेगा। दूसरे मरहले में एक नवंबर से यही अमल सात अज़ला बोकारो, सरायकेला खरसांवा, धनबाद, गुमला, गढ़वा, दुमका, पलामू में शुरू होगी। एक दिसंबर से गिरिडीह, कोडरमा, साहेबगंज, देवघर, गोड्डा में और एक जनवरी से सिमडेगा, मशरिकी और मगरीबी सिंहभूम, पाकुड़ और जामताड़ा जिले में यह सहूलत लागू होगी। इन अज़ला के सारफीन भी अगले तीन महीने तक दोनों में से किसी एक सहूलत के तहत सब्सिडी का फायदा ले सकते हैं। फिलहाल झारखंड के दो अज़ला लातेहार और चतरा में यह मंसूबा लागू नहीं होनी है।

TOPPOPULARRECENT