Tuesday , December 12 2017

आनंद ज्वेलेर्स में 12.5 करोड़ की चोरी सनाह दर्ज़

आनंद ज्वेलर्स में चोर पीछे के जेरे तामीर मकान से चढ़ कर घुसे। चोरों ने सबसे पहले छत की सिलिंग पर लगे रॉड को कटर से काटा। उसके बाद पहले एक गेट को नीचे से काटा। घुसने के लायक जगह बनाने के बाद तमाम अंदर गये। उसके बाद चैनल गेट, फिर दो दरवा

आनंद ज्वेलर्स में चोर पीछे के जेरे तामीर मकान से चढ़ कर घुसे। चोरों ने सबसे पहले छत की सिलिंग पर लगे रॉड को कटर से काटा। उसके बाद पहले एक गेट को नीचे से काटा। घुसने के लायक जगह बनाने के बाद तमाम अंदर गये। उसके बाद चैनल गेट, फिर दो दरवाजे को काटा और अंदर दाखिल कर गये। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर ज्वेललेरी दुकान के दूसरे तल्ले से पहले तल्ले पर पहुंचे। उसके बाद ग्राउंड फ्लोर में पहुंचे, फिर सामान को समेटना शुरू किया। सोने-चांदी व हीरे के ज्वेललेरी समेटने के बाद चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के आलात को अपने कब्जे में ले लिया।

12.5 करोड़ की चोरी

मेन रोड वाक़ेय आनंद ज्वेलर्स में हुई चोरी को लेकर बुध को हिंदपीढ़ी थाने में सनाह दर्ज करायी गयी है। दुकान के एखतियारी सुशील गुप्ता ने सनहा में 12 करोड़ 25 लाख 49 हजार 619 रुपये के हीरे, सोने और चांदी के जेवेल्लरी की चोरी की बात कही है. मंगल को उन्होंने कम से कम आठ करोड़ के गहने की चोरी होने की बात कही थी। पर खाते का मिलान करने के बाद चोरी गये गहनों की कीमत 12.25 करोड़ से ज़्यादा आंकी गयी। वाकिया के बाद से पुलिस मुजरिमों की तलाश में जुट गयी है.

हर सरगर्मी की जानकारी थी

बताया जाता है कि इदारे में इंटरनेट के जरिये से अलर्ट अलार्म डिवाइस लगा हुआ था। दुकान में किसी भी तरह की हरकत होते ही एखतियारी समेत 10 लोगों के मोबाइल में अलार्म बज जाती, लेकिन चोर शातिर थे। उन्होंने उस डिवाइस को ही निकाल लिया और अपने साथ ले गये। पुलिस ने भी अंदेशा जतायी है कि जिसने भी चोरी की है, इसे एखतियारी के हर सरगरमियों की मालूमात थी।

एफएसएल की टीम पहुंची

चोरी की खबर मिलने के बाद एसएसपी के दरख्वासत पर पुलिस हेड क्वार्टर ने एफएसएल की टीम भेजी। टीम ने काफी देर तक दुकान की तफ़सीश की। इस दौरान फिंगर प्रिंट, जाये वाकिया पर बिखरे कटर ब्लेड, ज्वेलरी के डब्बे वगैरह की जांच की गयी। पुलिस पूरे मामले में संजीदगी बरत रही है।

TOPPOPULARRECENT