आन्ध्र प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

आन्ध्र प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
Click for full image

आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जोरदार झटका लगा है। 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा के लिए सूबे से बुरी खबर मंगलवार को आयी।

वरिष्ठ भाजपा नेता और विशाखापटनम के एमपी के हरि बाबू ने राज्य इकाई अध्यक्ष पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा पत्र भेजा है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो उन्होंने पत्र के माध्‍यम से कहा है कि तेलगू देसम पार्टी (तेदेपा) से अलगाव के मद्देनजर राज्य इकाई में परिवर्तन की मंशा थी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, एमएलसी सोमू वीरराजू, विधायक और पूर्व मंत्री पी मानिकला राव, यूपीए सरकार में पूर्व कांग्रेस नेता काना लक्ष्मीनारायण और पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदारेश्वरी का नाम अध्यक्ष बनने की कतार में शामिल है।

यहां चर्चा कर दें कि लक्ष्मीनारायण और पुरंदारेश्वरी दोनों ने कांग्रेस का दामन छोड़ा और 2014 में राज्य के विभाजन के मुद्दे पर भाजपा में शामिल हो गये। हालांकि, वीराराजू और राव – जो कापू समुदाय से हैं इनके अध्यक्ष बनने की प्रबल संभावना भी नजर आ रही है, क्योंकि वे पार्टी के पुराने नेता हैं। भाजपा राज्य में अपने प्रमुख के रूप में कापू समुदाय के एक नेता की नियुक्ति के लिए उत्सुक है।

Top Stories