Tuesday , May 22 2018

आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते अभिजीत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

मुंबई : गायक अभिजीत भट्टाचार्य के नाम एक और विवाद दर्ज हो गया है और इस बार ट्विटर ने आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते अभिजीत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है. दरअसल परेश रावल के ट्वीट वॉर को आगे बढ़ाते हुए अभिजीत ने लेखिका अरुंधति रॉय के खिलाफ अपने ट्विटर अकाउंट से कुछ आपत्तिजनक ट्वीट किए थे.

उस ट्वीट में अभिजीत ने ​अभिनेता और सांसद परेश रावल के उस विवादास्पद बयान का समर्थन किया था जिसमें परेश रावल ने कहा था कि अरुंधति रॉय को कश्मीर में सेना द्वारा जीप में बांध कर घुमाया जाना चाहिए. मंगलवार को अभिजीत ने परेश रावल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा अरुंधति को गोली मार दी जानी चाहिए. अब अभिजीत का अकांउट डिलीट हो जाने के बाद उनके समर्थन में गायक सोनू निगम आ गए हैं. नू ने ट्वीट में लिखा है, “अगर अभिजीत को हटाया जा रहा है तो अन्य लोगों के साथ भी ऐसा होना चाहिए, उन्हें क्यों छोड़ दिया गया.”

इससे पहले भी अभिजीत ने 22 मई को जेएनयू की छात्र कार्यकर्ता शहला राशिद सहित कुछ महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां की, जिसके बाद कुछ लोगों ने ट्विटर से उनकी शिकायत की थी. इस सब के जवाब में अभिजीत ने कहा लेखिका अरुंधती रॉय और जेएनयू के समर्थक उनके अकाउंट के निलंबित होने के पीछे हैं. अभिजीत ने कहा, ‘हां, मैंने यह अभी देखा. ये कुछ लोग हैं जो परेश रावल को भी ब्‍लॉक करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने और परेश रावल ने अरुंधती रॉय और जेएनयू के भारत विरोधी स्‍टैंड पर जो ट्वीट किए हैं उनके पीछे अरुंधती और जेएनयू के समर्थक हैं.’

अभिजीत ने यह भी कहा कि उन्‍हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अकाउंट सस्‍पेंड हो गया है, क्‍योंकि पूरा देश उनके साथ है. यह पहली बार नहीं है कि अभिजीत अपने विवादास्पद ट्वीट को लेकर चर्चा में रहे हों. इससे पहले उन्होंने पिछले साल मशहूर पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. स्वाति ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई थी और अभिजीत को गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन धारा ज़मानत वाली होने के कारण अभिजीत को जमानत भी मिल गई थी.

TOPPOPULARRECENT