Wednesday , April 25 2018

आप का आरोप: “नीरव मोदी की प्रधानमंत्री तक स्पष्ट पहुंच है!”

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को नीरव मोदी से जुड़े एक लाख करोड़ डॉलर के घोटाले पर केंद्र पर हमला किया और आरोप लगाया कि वह देश से भाग सकता है क्योंकि उनकी प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच है।

अरबपति आभूषण डिजाइनर और व्यापारी, जिनके खिलाफ एक शिकायत पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 29 जनवरी को घोटाले में कथित रूप से शामिल होने के लिए सीबीआई के साथ दर्ज कराई गई थी, 1 जनवरी को भारत से बाहर निकल चुके हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि क्या उन्होंने सरकार के समर्थन से देश छोड़ दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “क्या यह विश्वास करना संभव है कि वह या (व्यापारी) विजय माल्या ने भाजपा की सक्रिय सहमति के बिना देश छोड़ दिया?”

एक अन्य ट्वीट में, आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा कि मोदी के खिलाफ 42 एफआईआर 26 जुलाई 2016 से पीएमओ को भेजे गए थे। फिर भी, उन्हें पिछले महीने विश्व आर्थिक मंच पर दावोस में प्रधानमंत्री मोदी के साथ देखा गया था।

26 जुलाई 2016 को पीएमओ को भेजे गए 42 एफआईआर में, पीएमओ ने भी स्वीकार किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, “उन्होंने ट्वीट किया, उन्होंने कहा कि मोदी को दावोस में प्रधानमंत्री के साथ देखा गया था। “और अब वह भाग गया है। पीएमओ ने कार्रवाई क्यों नहीं की, “उन्होंने पूछा। “उसे भारत से भागने की अनुमति क्यों दी गई?”

आशुतोष एक तस्वीर का जिक्र कर रहे थे जिसमें प्रधानमंत्री को कुछ देशों के व्यापारिक सम्मानियों के साथ डब्ल्यूईएफ में देखा जाता था। कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने भी तस्वीर को ट्वीट किया था।

आशुतोष ने ट्वीट किया, “नीरव मोदी को प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो में नहीं देखा जा सकता है, जब तक कि तस्वीर में मौजूद हर कोई स्कैन और पीएमओ द्वारा स्वीकृत नहीं होता है।” आशुतोष ने एक और ट्वीट में कहा, “अगर पीएमओ एफआईआर के बारे में जानते है, तो नीरव मोदी के लिए उन्हें तस्वीर में क्यों अनुमति दी गई थी! यह स्पष्ट है कि उनकी शीर्ष तक पहुंच है!”

TOPPOPULARRECENT