Tuesday , November 21 2017
Home / India / आमिर की हिमायत में ममता,” आमिर के ख़िलाफ़ कोई कुछ नहीं कह सकता “

आमिर की हिमायत में ममता,” आमिर के ख़िलाफ़ कोई कुछ नहीं कह सकता “

mamta

पश्चिम बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी ने आमिर खान की हिमायत करते हुए कहा कि “किसी को ये हक़ नहीं कि वो किसी को मुल्क छोड़ने को या पाकिस्तान जाने को कहे. हम सभी इस मुल्क, हिन्दुस्तान के शहरी हैं ”

उन्होंने हिन्दुत्वादी ग्रुप्स को निशाना बनाते हुए कहा कि बीफ़ खाने की वजह से किसी को भी किसी की जान लेने का हक़ नहीं है, “कोई भी उनके ख़िलाफ़ इस मुल्क में कुछ नहीं कह सकता. आमिर सही हैं या ग़लत, कोई क्यूँ ये फ़ैसला करे? उन्होंने जो महसूस किया और जो उनकी बीवी ने उनसे कहा, वो उन्होंने बताया . उन्हें मुल्क छोड़ने के लिए कहा गया जैसे ये मुल्क सिर्फ़ कुछ लोगों का है, हमारा नहीं . कौन लोग हैं वो जो किसी को मुल्क छोड़ने को कह रहे हैं ? ये मुल्क सबका है . ये हमारा मुल्क है ” ममता ने कहा .

मालूम हो कि हाल ही में आमिर खान ने “असहिष्णुता” पर बयान दिया था जिसके बाद कुछ कट्टर हिंदुत्व ग्रुप्स ने आमिर खान को धमकियां तक दे डालीं. आमिर खान ने कहा था कि “किरण (उनकी बीवी) और मैने अपनी पूरी ज़िन्दगी हिन्दुस्तान में गुजारी है. लेकिन पहली बार, किरण ने कहा, ‘क्या हमें बाहर(हिन्दुस्तान से बाहर) चले जाना चाहिए…उन्हें (किरण) अपने बच्चे के लिए डर है, वो डरती हैं कि आगे माहौल क्या होगा !”
इस बयान के बाद जहां आमिर की हिमायत करने वाले बड़ी तादाद में सामने आये जिनमें राहुल गांधी, मुलायम सिंह, आज़म खान और दुसरे लीडरान के नाम शामिल हैं तो दूसरी तरफ़ बीजेपी ने इस बयान की तल्ख़ मुखाल्फ़त की, साथ ही कुछ हिंदुत्व ग्रुप ने तो आमिर खान को धमकियां तक दे डालीं.

ममता ने आगे कहा ” उन्होंने शाह रुख़, आमिर और रहमान तक को बुरा भला कहा, ये कौन हैं जो फैसला कर रहे हैं कि कौन क्या बोले, कौन क्या खाए? ”

TOPPOPULARRECENT