Thursday , November 23 2017
Home / Entertainment / आमिर खान की फिल्म दंगल से नाराज हैं गीता का पूर्व कोच, कोर्ट जाने की तैयारी

आमिर खान की फिल्म दंगल से नाराज हैं गीता का पूर्व कोच, कोर्ट जाने की तैयारी

मुंबई :आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की सफलता से आमिर खान और फिल्म से जुड़े अन्य लोग बहुत खुश हैं, लेकिन इसकी कहानी से महिला पहलवान गीता फोगाट के कोच को नाराज कर दिया है। उनका आरोप है कि फिल्म से उनकी छवि को आघात पहुंचा है और वे इस मामले में लेकर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

महिला रेसलर गीता फोगाट के कोच प्यारा राम फिल्म दंगल में खुद की नकारात्मक छवि दिखाए जाने से नाराज हैं। उन्होंने कानूनी कार्रवाई पर विचार करने की भी बात कही है। उन्होंने नवभारत टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि जब लुधियाना में दंगल की शूटिंग चल रही थी तो मैं वहां गया था। मैंने वहां अभिनेता आमिर खान और निर्देशक से बात की। दोनों ने फिल्म की कहानी के बारे में मुझसे कोई बातचीत नहीं की।

सिर्फ यह बताया गया कि फिल्म महावीर फोगाट और उनकी रेसलर बेटियों गीता-बबिता की कहानी पर बन रही है। मुझे नहीं पता था कि फिल्म में मेरी छवि को नकारात्मक दिखाया जाएगा। दरअसल, फिल्म में दिखाया गया है कि गीता फोगाट जब फाइनल खेलने जा रही होती हैं तो उनके कोच साजिश रचकर उनके पिता महावीर फोगाट को एक अंधेरे कमरे में कैद करवा देते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि गीता के कोच नहीं चाहते हैं गीता की सफलता का श्रेय उनके पिता महावीर फोगाट को मिले।

प्यारा राम ने दावा किया कि फिल्म को रोचक बनाने के लिए ये मनगढंत कहानी बनाई गई है, हकीकत से इसका कोई सरोकार नहीं है। दरअसल, फिल्म में दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल के लिए गीता फोगाट का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की ऐंजलिना से दिखाया गया है। हकीकत में 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गीता की प्रतिद्वंद्वी का नाम एमिली बेंस्टेड था। क्लाइमेक्स में दिखाया गया है कि गीता फाइनल में बड़ी मुश्किल से जीतीं जबकि गीता ने एमिली को एकतरफा मुकाबले में 8-0 से शिकस्त दी थी। तब टीम के कोच प्यारा राम सोंधी थे।

TOPPOPULARRECENT