Sunday , July 22 2018

आम आदमी पार्टी वाहिद मसले पर मबनी, इत्तेहाद का इन्हिसार उसी पर: सी पी आई एम

आम आदमी पार्टी को वाहिद मसले पर मबनी तहरीक क़रार देते हुए सी पी आई एम ने आज कहा कि अरविंद केजरीवाल की ज़ेरे क़ियादत पार्टी उन्ही मुक़ामात पर क़बूल की जा रही है जहां बाएं बाज़ू रिवायती एतबार से मज़बूत नहीं है। पोलेट ब्यूरो रुकन सीताराम य‌च

आम आदमी पार्टी को वाहिद मसले पर मबनी तहरीक क़रार देते हुए सी पी आई एम ने आज कहा कि अरविंद केजरीवाल की ज़ेरे क़ियादत पार्टी उन्ही मुक़ामात पर क़बूल की जा रही है जहां बाएं बाज़ू रिवायती एतबार से मज़बूत नहीं है। पोलेट ब्यूरो रुकन सीताराम य‌चोरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ताक़तवर होती जा रही है।

ये एक एसी ताक़त की नुमाइंदगी करती है जो साफ़ सुथरी हुकूमत चाहती है| आम आदमी पार्टी मिसाली ममलकत की बात करती है जो बद उनवान ना हो, सेकुलर हो और जम्हूरी रिवायात पर अमल करे, लेकिन इसी मिसाली ममलकत मौजूदा मआशी पालिसीयों को रोके बगैर क़ायम करना नामुमकिन है।

उन्होंने कहा कि उन्हें यक़ीन है कि आम आदमी पार्टी तजुर्बात हासिल करने के बाद पुख़्ताकार होजाएगी। उन्होंने कहा कि बदउनवानी सिर्फ़ एक अख़लाक़ी मसला नहीं है, जैसा कि इसे आम आदमी पार्टी ज़ाहिर कररही है। बदउनवानी, मआशी पालिसीयों का नतीजा है। ये सरमाया दाराना निज़ाम से क़ुरबत का नतीजा है।

जो मसाइल पैदा होरहे हैं, इस बारे में कोई वाज़िह सूरत-ए-हाल मौजूद नहीं है। इस सवाल पर कि क्या सी पी आई एम और बाएं बाज़ू माबाद इंतेख़ाबात आम आदमी पार्टी के साथ इत्तेहाद के लिए तैयार है? य‌चोरी ने कहा कि कई मसाइल पैदा होरहे हैं, हम उन पर ग़ौर कररहे हैं। आम आदमी पार्टी से इत्तेहाद का इन्हिसार ख़ुद इस पार्टी की मर्ज़ी पर है।

उनकी पार्टी किसी भी गैर कांग्रेसी और गैर बी जे पी पार्टी से इत्तेहाद के लिए तैयार है।

TOPPOPULARRECENT