आम लोगों की तरह कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे इमरान खान, सोशल मीडिया ने सराहा !

आम लोगों की तरह कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे इमरान खान, सोशल मीडिया ने सराहा !

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार शाम को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंचे। जहां सोमवार को उनकी मुलाकात राष्ट्रपति ट्रंप से व्हाइट हाउस में होगी। आशा है कि इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति इमरान से आतंकवाद पर कड़ी कार्रवाई करने का दबाव डालेंगे।

क्रिकेटर से राजनेता बने 66 वर्षीय इमरान खान देश के मुखिया होने के बावजूद किसी चार्टर्ड विमान से न जाकर कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे। जिसका प्रमुख कारण पाक का आर्थिक संकट बताया जा रहा है। वहीँ ये खबर सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर इमरान खान ककी तारीफ़ कर रहे हैं

अमेरिकी एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी खुद पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने किया। उनके साथ अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी भी थे। पाक प्रधानमंत्री के तौर पर इससे पहले अक्टूबर 2015 में नवाज शरीफ ने अमेरिका की आधिकारिक यात्रा की थी।

अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मिलेंगे। इसके अलावा इमरान खान रविवार को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल वन एरिना में पाकिस्तानी अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करेंगे। जबकि मंगलवार को यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस थिंक-टैंक के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Top Stories