‘आयुष्मान भारत’ एक और जुमला साबित होगा: अरविंद केजरीवाल

‘आयुष्मान भारत’ एक और जुमला साबित होगा: अरविंद केजरीवाल
Click for full image

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए रविवार को शुरू की गई स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत’ केवल प्रचार का तरीका (पीआर एक्सरसाइज) है जो जल्द ही एक और जुमला साबित होगी. आप ने इस योजना को एक और सफेद हाथी करार दिया है और आरोप लगाया है कि यह दिल्ली में 50 लाख में से केवल छह लाख परिवार को कवर करती है.

 

केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, “कृपया पढ़िए- आयुष्मान भारत प्रचार का एक और तरीका कैसे है जो एक और जुमला साबित होगा.” आप ने एक बयान में कहा कि उसका मानना है कि देश के लिए सार्वभौमिक स्वास्थ्य योजना जरूरी है और आयुष्मान भारत सार्वभौमिक योजना नहीं है और इसे इस तरह से बनाया गया है कि यह नाकाम होनी ही है

सीएम ने कहा, जितने काम मोदी जी ने चार साल में किए, उससे 10 गुना ज्यादा काम हमने किए. मोदी जी ने जितने जनविरोधी और गलत काम किए, हमने एक भी ऐसा काम नहीं किया. उन्होंने कहा, “मैं आपको चैलेंज देता हूं. आइए इसी राम लीला मैदान में इस पर एक खुली बहस हो जाए-दिल्ली की सारी जनता के सामने.”

फिर बीजेपी ने पलटवार करते हुए ट्विटर के जरिए पूछा, “केजरीवाल जी इन चार सालों में आपने जो दिल्ली के लोगों के लिए कितने काम किए है? दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना.”

वहीं अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट पर जवाब देते हुए बताया, “आपको दिल्ली के लोगों ने दो ही काम दिए थे – सफाई और पुलिस. आपने दोनों का बेड़ा गरक कर दिया. ना आपसे दिल्ली की सफाई होती है और ना पुलिस संभलती. हमें दिल्ली वालों ने बिजली, पानी, शिक्षा और अस्पतालों की ज़िम्मेदारी दी थी. इनमें हुए अच्छे कामों का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है.

इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली सीएम पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर अरविंद केजरीवाल 16 मई के बाद भी राजनीति में बने रहते हैं तो मैं उनकी डिबेट की इच्छा जरूर पूरी करना चाहूंगा.”

अरविंद केजरीवाल ने करारा जवाब देते हुए ट्विटर पर वार किया और कहा, “अमित जी, आपने तो हमारी हस्ती मिटाने की बहुत कोशिश की पर ऊपर वाला हमारे साथ है. बताइए, कब और कहां डिबेट करेंगे?”

 

Top Stories