Saturday , December 16 2017

आरएसएस का नंगा सच जनता के सामने लाने की जरुरत: शहज़ाद पूनावाला

दिल्ली:एक असल राजनितिक दल की ज़िम्मेवारी लोगों को  जोड़े रख देश के सेक्युलर तानेबाने को मजबूत बनाने की होती है, लेकिन आज के वक़्त में देश की सरकार आरएसएस के हाथों की कठपुतली बनकर रह गई है। राष्ट्रवाद के नाम पर हिन्दुवाद को बढ़ावा देने वाली आरएसएस का नंगा सच लोगों के सामने लाना इस वक़्त की जरुरत बन गई है।” यह कहना है महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के सेक्रेटरी शहज़ाद पूनावाला का जो यहाँ दिल्ली में कांग्रेस की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में शीर्ष नेताओं के साथ मंच सांझा कर देश के मौजूदा हालातों से निपटने के बारे की कांग्रेस की रणनीति को प्रोग्राम में शिरकत करने पहुंचे मेहमानों के साथ सांझा कर रहे थे।

आरएसएस की नीतियों का खुलकर विरोध करते हुए पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस जनता विरोधी नीतियों को बढ़ावा दे देश का माहौल खराब करने वाली आरएसएस का खात्मा करने के लिए देशव्यापी आंदोलन चलाएगी इस आंदोलन का मकसद लोगों को जागरूक कर उन्हें आरएसएस के असल चेहरे से वाक़िफ़ कराना है।

इस कार्यक्रम में शामिल कांग्रेस सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह ने श्रोताओं से बात करते हुए कहा कि आरएसएस की देश को भगवन रंग देने की सोच बहुत ही खतरनाक है, इस सोच से बड़ी चिंता की बात यह भी है कि आरएसएस पूरे देश में कैंसर की तरह जड़ें फैला रही है। बीजेपी राज आने के बाद से आरएसएस प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को अपने हाथों की कठपुतली समझने लगी है और सरकार का बर्ताव भी कठपुतली जैसा ही है।

कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे समाज सेवक तहसीन पूनावाला का भी मानना है कि आरएसएस की सोच देश के लिए घातक साबित हो रही है। समाज की इस हालत को देखते हुए उन्होंने गौरक्षक दलों पर लगाम लगाने के के लिए सुप्रीम कोर्ट को एक पीआईएल दाखिल कर इस मुद्दे का हल करने की भी गुज़ारिश की है।

TOPPOPULARRECENT