आरएसएस की भाजपा को नसीहत, यूपी चुनाव में उठाए राम मंदिर का मुद्दा

आरएसएस की भाजपा को नसीहत, यूपी चुनाव में उठाए राम मंदिर का मुद्दा
Click for full image

नई दिल्ली: आरएसएस समय-समय पर केंद्र की भाजपा सरकार और भाजपा शाषित राज्यों को दिशानिर्देश जारी करता रहता है. इसी संदर्भ में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी संघ ने भाजपा को गाइड लाइन जारी किया है. संघ ने कहा है कि भाजपा विकास के एजेंडे के साथ राम मंदिर के मुद्दे को भी अपने एजेंडे में शामिल करे. उसने केंद्र की मोदी सरकार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी तय करने को कहा है.
जानकार सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में आरएसएस नेतृत्व की एक बैठक हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में आरएसएस नेतृत्व की एक घंटे लंबी जारी इस बैठक में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से संबंधित भाजपा की रणनीति पर विशेष रूप पर विचार विमर्श किया गया. सूत्रों के अनुसार, संघ के संयुक्त जनरल सचिव, दत्तात्रेय और कृष्ण गोपाल ने यूपी चुनाव में भाजपा की तैयारियों को लेकर जानकारी हासिल की, जिस पर उन्हें विकास के एजेंडा और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित सरकार के ठोस उपायों के एजेंडे पर यूपी चुनाव लड़ने की जानकारी दी गई. इस पर आरएसएस के नेताओं ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा भी पार्टी के एजेंडे में शामिल किया जाए.

Top Stories