Wednesday , December 13 2017

आरपीएफ जवान की राइफल गायब

झांसी: झांसी जाने वाली लोक मान्यता तिलक हरिद्वार एक्सप्रेस रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के सुरक्षा दस्ते के एक जवान की राइफल कारतूस सहित गायब हो गई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कारतूस सहित राइफल गायब होने की सूचना मिलते ही अफरातफरी मच गई और तत्काल राइफल खोजने के लिए 10 टीमें गठित गईं लेकिन राइफल न मिलने पर झांसी जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई.झांसी आरपी यह एफ पोस्ट ऑफिस राजीव अपधि और अन्य अधिकारियों को बताया गया था। अधिकारियों के आदेश पर आरपीएफ टीम में शामिल चार युवकों को तुरंत निलंबित कर दिया गया है, रुखवंत खान, प्रकाश सिंह, नंदमम और शेख महमूद।

आरपीएफ के इन चारों जवानों ड्यूटी ट्रेन सुरक्षा में लगी थी और ये सभी बुधवार को बबीना ट्रेन से झांसी जा रहे थे, डयूटी के बाद ये चारों लगेज रूम के दरवाजे पर आकर बैठ गए और राइफल दरवाजे पर टांग दी। उस‌के बाद सब बातों में व्यस्त हो गए ट्रेन चलने लगने से तालहीबट से झांसी के बीच कहीं राइफल गिर गई|

थोड़ी देर बाद जब उन्होंने अपनी अपनी राइफल उठाई तो शेख महमूद राइफल कारतूस सहित गायब थी लापर वाही के कारण चारों जवानों को निलंबित कर दिया गया है। राइफल की खोज के लिए तालहीबट से झांसी के बीच पटरियों और आसपास के गांवों में पूछताछ की गई लेकिन अभी तक राइफल का पता नहीं चल सका है। इस संबंध में झांसी आरपीएफ थाने में राइफल ख़ो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

TOPPOPULARRECENT