Sunday , November 19 2017
Home / Politics / ‘आरबीआई अपने नियम ऐसे बदल रही है जैसे मोदी कपड़े बदलते हैं’:राहोल गांधी

‘आरबीआई अपने नियम ऐसे बदल रही है जैसे मोदी कपड़े बदलते हैं’:राहोल गांधी

Allahabad : Congress Vice President Rahul Gandhi at a road show during his Kisan Yatra in Allahabad on Thursday. PTI Photo (PTI9_15_2016_000085B)

नई दिल्ली: पांच और हजार रुपये के रद्द किये गये नोटों को बैंक में जमा करने पर आरबीआई के ज़रये नई सीमाएं लगाए जाने के बाद राहोल गांधी ने प्रधानमंत्री पर फिर एक बार कटाक्ष करते हुए कहा कि देश की केंद्रीय बैंक ऐसे ही अपने नियम तबदील कर रही है। जिस तरह प्रधानमंत्री कपड़े बदलते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने टविटर पोस्ट के ज़रये कटाक्ष किया। पहले एआईसीसी ने रद्द किये गये नोटों को बैंक में जमा कराने संबंधी आरबीआई के ज़रये लगाए गए नए पाबंदीयों को बरख़ास्त करने की मांग की। आरबीआई ने पिछले दिनों नए पाबंदीयों आइद क‌रते हुए कहा था कि 30 दिसंबर तक सारिफ़ीन 5000 रुपये से अधिक राशि केवल एक बार जमा करा सकते हैं।

राहुल गांधी ने नोटों की समाप्ति के बाद आरबीआई के ज़रये जारी नियमों पर एक लेख के साथ ट्विटर पर यह टिप्पणी की के ”आरबीआई”  ऐसे ही अपने नियम बदल रही है जैसे प्रधानमंत्री अपने कपड़े बदलते हैं।

ऐसा लगता है कि नोटों के रध मसले को अब राहुल गांधी आम जलसों में जनता के सामने पेश करेंगे। वह गुजरात के महसाना में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 22 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के बहराच और उसके दूसरे दिन अल्मोड़ा में जलसों से भी वो संबोधित करेंगे।

TOPPOPULARRECENT