Wednesday , December 13 2017

आरा ब्लास्ट: बम लाई खातून की शनाख्त

बिहार के भोजपुर जिले के आरा अदालत अहाते में हुए बम ब्लास्ट में मारी गई खातून की शनाख्त हो गई है। वह उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की रहने वाली है। भोजपुर के पुलिस सुप्रीटेंडेंट अख्तर हुसैन ने हफ्ते के रोज़ बताया कि धमाके में मारी गई खा

बिहार के भोजपुर जिले के आरा अदालत अहाते में हुए बम ब्लास्ट में मारी गई खातून की शनाख्त हो गई है। वह उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की रहने वाली है। भोजपुर के पुलिस सुप्रीटेंडेंट अख्तर हुसैन ने हफ्ते के रोज़ बताया कि धमाके में मारी गई खातून की शनाख्त बलिया के बसेरी साकिन रीना गौड के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि खातून के घर वालों को इसकी इत्तेला दे दी गई है और खातून के मौज़ू पर खुसूसी जांच-पडताल के लिए आरा से पुलिस टीम बलिया रवाना कर दी गई है।

हुसैन ने बताया कि इब्तिदायी जांच के मुताबिक धमाके में इस्तेमाल बम काफी ताकतवर था। इम्कान है कि ब्लास्ट के लिए पाइप बम का इस्तेमाल किया गया हो।

काबिल ए ज़िक्र है कि आरा सिविल कोर्ट के अहाते में जुमे के रोज़ हुए एक बम ब्लास्ट में एक खातून समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक , ब्लास्ट में फौतशुदा खातून ही बम लेकर अदालत के अहाते में दाखिल हुई थी। बम ब्लास्ट के बाद पेशी के लिए अदालत लाए गए दो कैदी लंबू शर्मा और अखिलेश उपाध्याय फरार हो गए। पुलिस फरार कैदियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि लंबू साल 2009 में भी अदालत के अहाते में हुए बम ब्लास्ट के बाद फरार हो गया था। इस वाकिया में एक वकील की मौत हो गई थी। पुलिस मक्तूला खातून और फरार कैदियों के बीच ताल्लुकात खंगालने की भी कोशिश कर रही है।

TOPPOPULARRECENT