Monday , December 18 2017

आरोप : चीन से चुनाव सामग्री आयात कर रही बीजेपी

अहमदाबाद : गुजरात के कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को आरोप लगाया कि बीजेपी मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने ओर चीन के साथ भारत के बिगड़ते रिश्तों के बीच बीजेपी का समर्थक वर्ग चीनी चीजों के बहिष्कार करने की बात करता रहता है, लेकिन खुद अपनी चुनाव प्रचार सामग्री चीन से मंगा रही है. शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट कर यह गंभीर आरोप लगाए हैं.

गोहिल ने ट्टवीट में उस कस्टम बिल की फोटो भी लगा रखी है, जिसमें बीजेपी को चुनाव सामग्री पहुंचाने वाली शार्पलाइन कंपनी के जरिए 94 लाख रुपये कस्टम में बतौर ड्यूटी भुगतान किया गया है. साथ ही कुछ ऐसी तस्वीरें भी उन्होंने शेयर की हैं जिनमें कस्टम में मंगवाए गए सामान का सैम्पल रखा है.

शक्तिसिंह गोहिल के मुताबिक़ चुनाव सामग्री में बीजेपी ने बड़े-बडे बैनर, जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, विजय रुपाणी और जीतू वाधानी की तस्वीरें हैं, साथ ही बीजेपी के चुनाव चिह्न वाला चश्मा, बैज, हेयरपिन जैसी कई चीजें हैं.

शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट में लिखा है, ‘शार्पलाइन ने गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा किए गए ऑर्डर को चीन के झेजियांग प्रांत के यिउ जिउरन से आयात किया है. यह एक गंभीर मसला है. हर किसी को चुनाव सामग्री मंगाने का अध‍िकार है, लेकिन चीन ? मेड इन इंडिया क्यों नहीं, बीजेपी की कलई खुल गई है.’

TOPPOPULARRECENT