Thursday , December 14 2017

आर्थिक तंगी से दो बहनों ने की आत्महत्या, आठ दिन पहले पड़ोसी से मांगा था खाना

वाराणसी:  उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में दो सगी बहनों ने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर ली है। मामला चांदमारी इलाके का है। मृतक बहनों में एक का नाम सुनीता (45) और दूसरी का नाम निधि उर्फ पिंकी (40) है। बुधवार को पड़ोसियों ने उनके कमरे से आ रही दुर्गंध की सुचना पुलिस दी।

शिवपुर के कार्यवाहक इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बड़ा लालपुर वीडीए कालोनी के ईडब्ल्यूएस मकान नंबर ई-147 में दोनों बहन एक साथ रहती थीं। बुधवार दोपहर को कॉलोनी की एक महिला ने चांदमारी पुलिस चौकी पर सूचना दी कि दोनों बहने कई दिनों से दिखाई नहीं दे रही है। कमरे से कुछ अजीब-सी बदबू भी आ रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जाकर मकान का दरवाजा तोड़ा तो बहुत तेज बदबू बाहर आयी। इसके चलते काफी देर तक पुलिसकर्मी मकान के अंदर नहीं गए। कुछ देर बाद जब अंदर पहुंचे तो शव को नीचे उतारा गया। उन्होंने बताया कि बड़ी बहन का शव पंखे की कुंडी में दुपट्टे के फंदे से लटक रहा था। जबकि छोटी बहन का शव बाथरूम के रोशनदान से लटका हुआ मिला। फिलहाल शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पड़ोसियों के मुताबिक दोनों बहनों की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी। आठ दिन पहले दोनों ने खाना मांगा था। उनके पिता लउधर राम बीएचयू में क्‍लर्क थे। 4 साल पहले उनका देहांत हो गया था। मां की मृत्यु बचपन हो गई थी। सुनीता ग्रेजुएट की छात्र थी और निधि ने ला से ग्रेजुएशन किया था।  दोनों की शादी हो चुकी थी, लेकिन मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने दोनों अपने ससुराल में नहीं बनती थी।

पड़ोसियों ने बताया कि उनका सुनील कुमार नाम का भाई है जो बेनियाबाग में रहता है। पुलिस ने भाई की तलाश के लिए चौक पुलिस को सूचना दी है। वहीं रिश्तेदारों को सूचित करने के लिए मिर्जापुर पुलिस को भी सूचना भेजी गई है।

TOPPOPULARRECENT