Saturday , November 25 2017
Home / Bihar/Jharkhand / आर्थिक नाकेबंदी : JVM कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, सैंकड़ों लिए गए हिरासत में

आर्थिक नाकेबंदी : JVM कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, सैंकड़ों लिए गए हिरासत में

रांची (झारखंड)।स्थानीय नीति के विरोध में झारखंड विकास मोर्चा ने शनिवार से 48 घंटे तक की आर्थिक नाकेबंदी का आह्वान किया है। राज्य भर में पार्टी के कार्यकर्ता इस नाकेबंदी को सफल बनाने में लगे हुए हैं। वहीं पुलिस भी पूरी तरह से चौकस है। गिरिडीह में आर्थिक नाकेबंदी कर रहे जेवीएम समर्थकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। कार्यकर्ता ग्रैंडकॉर्ड लाईन को जाम कराने पहुंचे थे। केश्वारी हॉल्ट के समीप इनके पहुंचते ही पुलिस ने इनपर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के भाई नुनूलाल मरांडी समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने हजारीबाग में आर्थिक नाकेबंदी के पहले ही 225 आंदोलनकारियों को हिरासत में लिया है। इस कारण यहां नाकेबंदी बेअसर रही। रामगढ़ में भी झाविमो कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। यहां पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया। धनबाद में बीती देर रात पार्टी के कार्यकर्ता सड़क जाम कर रहे थे। पुलिस ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को रात में ही हिरासत में ले लिया। धनबाद के भौरा और ढोकड़ा हॉल्ट से भी पुलिस ने करीब 200 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। ये लोग मालगाड़ी को रोकने की योजना बना रहे थे। यहां रात से ही जिले के डिप्टी कमिश्नर कृपानंद झा और एसएसपी सुरेंद्र झा मौके पर कैंप कर रहे है। खूंटी में पुलिस ने नाकेबंदी करा रहे झारखंड विकास मोर्चा के खूंटी डिस्ट्रिक प्रेसिडेंट दिलीप मिश्रा समेत 40 नेता-कार्यकर्ताओं को जलटंडा से गिरफ्तार कर लिया।

रांची के मुरी स्टेशन पर ट्रेन रोकने आए 35 जेवीएम कार्यकर्ता भी हिरासत में ले लिए गए हैं।
शांतिपूर्ण है नाकेबंदी, सुरक्षा बेहद कड़ी : आईजी
झारखंड पुलिस के आईजी और पुलिस प्रवक्ता एमएस भाटिया ने कहा कि राज्य में आर्थिक नाकेबंदी पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। सुरक्षा के बेहद कड़े इंतेजाम किए गए हैं। सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। सभी जिलों के एसपी को खुद सड़कों पर कैंप करने के निर्देश दिए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT