आर्मी कैंप को दहलाने वाला जैश ए मोहम्मद का आतंकी ढेर

आर्मी कैंप को दहलाने वाला जैश ए मोहम्मद का आतंकी ढेर
Click for full image

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद के एक दहशतगर्द को ढेर कर दिया है. मारा गया आतंकी वकास जैश-ए मोहम्मद का ऑपरेशन कमांडर था. साथ ही वो कई आतंकी हमलों में शामिल था.

सोमवार शाम हुए इस ऑपरेशन के बाद कश्मीर के आईजी एसपी पानी ने बताया कि मारा गया आतंकी वकास जम्मू के सुंजवां सेना कैंप पर हुए आतंकी हमले का मास्टराइंड था. उन्होंने बताया कि आतंकी के पास से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है.

खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. जिसके तहत सुरक्षाबलों की टीम अवंतीपुरा के हतवाड़ पहुंची. ऑपरेशन के दौरान सुंजवां हमले का मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास मारा गया. मुफ्ती वकास सुंजवां हमले के अलावा लेतापुर आतंकी हमले में भी शामिल था.

सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में किसी स्थानीय नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा है. सुरक्षाबल इस ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहे हैं. पिछले साल दिसंबर महीने में इसी इलाके में जैश के ऑपरेशनल कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे को ढेर किया गया था.

इससे पहले रविवार शाम शोपिया जिले  में आतंकियों ने सेना कैंप को निशाना बनाया था. जहां जवाबी कार्रवाई में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था. इस दौरान तीन नागरिकों की मौत हो गई थी.

सुंजवां कैम्प पर 10 फरवरी को हुए हमले में सेना के 6 जवान शहीद हो गए थे. एक नागरिक की भी इस हमले में मौत हुई थी. हमले में महिलाओं और बच्चों समेत 11 लोग घायल भी हुए थे. हमले में जैश-ए मोहम्मद का हाथ होने की जानकारी सामने आई थी.

Top Stories