Sunday , November 19 2017
Home / Crime / आर्मी जवान के बैंक खाते से पैसा हड़पने वाला नौजवान गिरफ्तार

आर्मी जवान के बैंक खाते से पैसा हड़पने वाला नौजवान गिरफ्तार

हैदराबाद 01 मार्च: आर्मी जवान को धोखा देने वाले एक व्यक्ति को रच्चाकोंडा साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसने आर्मी जवान के बैंक खाते से तीन लाख 60 हजार रुपये हड़प लिए थे और बैंक खाते से राशि उसने ऑनलाईन रद्दोबदल की थी।

इंस्पेक्टर साइबर क्राइम मुहम्मद रियाजुद्दीन ने बताया कि आर्मी जवान जो कारगिल में सेवा दे रहा है। बी किशोर कुमार के बैंक खाते से राशि हड़प ली। पुलिस के अनुसार 24 वर्षीय जी विष्णु प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। जो दिसंबर 2015 ता फरवरी 2017 तक आर्मी जवान किशोर कुमार के खाते से राशि निकाली थी।

बताया जाता है कि सेना की पत्नी ने जब फरवरी में एटीएम से राशि निकाली और उसने बैंक खाते में जमा राशि की जानकारी प्राप्त कीं तो सन्न रह गई और मश्वरा के बाद वह समस्या को साइबर क्राइम पुलिस से रुजू कर दिया।

पुलिस ने जांच के बाद विष्णु प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया जो इस सैनिक का रिश्तेदार बताया गया है। सैनिक की पत्नी ने बैंक खाते की हस्तांतरण के सिलसिले में अपने एक रिश्तेदार गिरफ्तार विष्णु प्रसाद से तफ़सीलात का तबादला किया। इस दौरान उसने बैंक खाते का तफ़सीलात पिन नंबर हासिल कर लिया और नेट बैंकिंग के ज़रीये इस खाते से नंबर भी बदल दिया ताकि एसएमएस अलर्ट सेना के नंबर पर न पहुँच पाए।

इस तरह वे सैनिक के खाते का उपयोग करता रहा। पुलिस साइबर क्राइम ने जनता को सलाह दी कि वह ऑनलाईन ख़रीदारी और डिजिटल ख़रीदारी के समय सावधानी से काम लें और अपना एटीएम पिन नंबर नेट बैंकिंग पासवर्ड हर कुछ दिनों में बदलते रहें ताकि धोखादही से खुद की हिफ़ाज़त हो।

TOPPOPULARRECENT