Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / आर्मी बहाली : उम्मीदवारों को अंडरवियर में देनी पड़ी इम्तिहान, पर्रिकर ने मांगा जवाब

आर्मी बहाली : उम्मीदवारों को अंडरवियर में देनी पड़ी इम्तिहान, पर्रिकर ने मांगा जवाब

पटना : डिफेन्स वजीर मनोहर पर्रिकर ने बिहार के मुजफ्फरपुर में आर्मी में क्लर्क की बहाली के लिए उम्मीदवारों से अंडरवियर में तहरीरी इम्तिहान कराने पर आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह से जवाब मांगा है। डिफेन्स जराये के मुताबिक, मुजफ्फरपुर में उम्मीदवारों को अंडरवियर में इम्तिहान देने के लिए मजबूर करने का मामला मीडिया में आने के बाद पर्रिकर ने आर्मी चीफ से इस मामले में जवाब देने को कहा है।

मीडिया में आई रिपोर्टों के मुताबिक, आर्मी ने क्लर्क की बहाली के लिए मुजफ्फरपुर में गुजिश्ता इतवार को तहरीरी इम्तिहान का इन्काद किया था लेकिन इम्तिहान देने गए उम्मीदवारों को उस वक़्त झटका लगा जब सेना ने उन्हें सिर्फ अंडरवियर पहनकर इम्तिहान देने को कहा। यहां तक कि उम्मीदवारों को बनियान भी नहीं पहनने दी गई। नौकरी के ख्वाहिशमंद उम्मीदवारों ने मैदान में बैठकर सिर्फ अंडरवियर में ही इम्तिहान दी। इस मामले पर नोटिस लेते हुए पटना हाईकोर्ट ने भी डिफेंस सेक्रेटरी को जवाब देने को कहा है।

काबिले ज़िक्र है कि बिहार में मुख्तलिफ इम्तिहनात में नकल को लेकर वक़्त ब वक़्त मीडिया में खबरें आती रही हैं। जराए के मुताबिक आर्मी ने यह देखते हुए ही यह तहरीरी इम्तिहान सिर्फ अंडरवियर में कराने का फैसला लिया था, जिससे कि उम्मीदवार नकल नहीं कर सकें।

TOPPOPULARRECENT