Saturday , December 16 2017

आशिक की कब्र पर जाकर माशुका ने खाई जहर

मुजफ्फरपुर : उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले के रहने वाले दो अलग-अलग धर्मों के प्रेमी एक दूसरे को बहुत प्यार करते थे. लेकिन लड़की की शादी कहीं और तय हो जाने पर उसके प्रेमी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. साथ जीने मरने की कसमे खाने वाली प्रेमिका ने भी प्रेमी की कब्र पर जाकर जहर खाकर जान देने की कोशिश की.

कहते हैं प्यार करने वाले दुनिया की परवाह नहीं करते. और अगर दुनिया उन्हें अलग करने की ठान ले तो वो जान देने से भी नहीं कतराते. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है मुजफ्फरनगर के रहने वाले बरखा और दानिश की. मामला मुज़फ्फरनगर के थाना पुरकाज़ी इलाके का है. सोमवार कस्बे में रहने वाले 25 वर्षीय युवक दानिश ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. मंगलवार की शाम पुरकाजी के कब्रिस्तान में उसे सुपर्द-ए-खाक कर दिया गया था. मगर बुधवार की सुबह उस समय इलाके में सनसनी फैल गई, जब बरखा नामक एक युवती ने दानिश की कब्र पर आकर जहर खा लिया. राहगीरों ने जब दानिश की कब्र पर युवती को बेहोश पड़े हुए देखा तो इस बात की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन बरखा को मुज़फ्फरनगर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां बरखा मौत और जिंदगी के बीच झूल रही है.

दानिश और बरखा की प्रेम कहानी की शुरुआत तीन साल पहले हुई थी. पुरकाजी निवासी 25 वर्षीय दानिश काम नहीं मिलने पर हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में जूते और चप्पलो की सेल लगाया करता था. इसी दौरान दानिश की मुलाकात ज्वालापुर निवासी 24 वर्षीय शादीशुदा युवती बरखा से हुई. धीरे-धीरे दोनों की मुलाकात मोहब्बत में बदलने लगी. इस बीच दोनों एक दूसरे को इतना चाहने लगे कि बरखा ने समाज और धर्म की परवाह ना करते हुए दानिश के साथ जीने मरने की कसमें खा ली.

दरअसल बरखा अपने प्रेमी की कब्र खोद कर एक बार उसे देखना चाहती थी. पुलिस ने पाया कि दानिश की कब्र के पास ही बरखा की चप्पल और जहर की शीशी रखी हुई थी. दानिश के चाचा राशिद ने बताया है कि जब वह रुड़की में अपने घर थे तब खबर आई कि दानिश की तबीयत ख़राब है. जैसे ही पुरकाजी आए तो पता चला कि दानिश का इंतकाल हो चुका था. जब हम जनाजे की नमाज के लिए जा रहे थे, तभी एक लड़की मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए आई और जनाजे की खाट का पाया पकड़ कर रोने लगी. जब सब लोग दानिश को दफना कर आये. तो उसने राशिद से कहा कि वह दानिश से प्यार करती है और ज्वालापुर की रहने वाली है.

TOPPOPULARRECENT