Sunday , April 22 2018

आश्रम में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, कोर्ट ने दिए CBI जांच के आदेश

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में पुलिस ने छापा मारकर एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर गठित स्पेशल टीम ने विजय विहार में एक आश्रम पर छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान आश्रम से जुड़े दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। आज इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें स्पेशल टीम आश्रम में की गई रेड पर कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी। कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

कुछ पीड़ित परिवार वालों के शियाकत पर यह छापेमारी की गई थी। जिसमें लोगों ने आरोप लगाए थे कि बाबा बच्चियों का आश्रम में यौन शोषण कर रहा है। ढोंगी बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के साथ आश्रम से एक महिला और चौकीदार को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को आश्रम के कमरों से बड़ी मात्रा में दवाईयां और खाली सिरिंज मिली हैं।

दिल्ली महिला आयोग के साथ जब हाईकोर्ट की स्पेशल टीम भी देर रात ढोंगी बाबा के डेरे पर पहुंची तो काफी देर तक उन्हें आश्रम के अंदर जाने की मशक्कत करनी पड़ी। काफी देर तक जब आश्रम का दरवाज़ा खटखटाया गया तब जाकर आश्रम का गेट खुला। खुद को भगवान बताने वाला ढ़ोंगी बाबा वीरेंद्र दीक्षित देशभर में आश्रम की शाखाएं चलाता है। यहां पर आने वाली महिलाओं को बाबा गोपियां कह कर संबोधित करता था।

TOPPOPULARRECENT